अमेरिका का एक सर्वे कहता है कि बढ़ती उम्र के साथ महिलाओं को सेक्स करना चाहिए यह सेहत के लिए अच्छा है. सेक्स समय के साथ बेहतर होता जाता है. यह उम्र से डरने वाली महिलाओं के लिए अच्छी खबर है क्योंकि सर्वे में शामिल अधिकांश महिलाओं का तो यह मानना है की मध्य आयु में सेक्स पहले से ज्यादा संतुष्टिदायक हो जाता है. उनका यह भी कहना है कि ज्यादा सेक्स से अच्छा है बेहतर सेक्स और यह उम्र बढ़ने पर ही संभव है. कम सेक्स या सेक्स की कम चाह का बढती उम्र के साथ अच्छे सेक्स से कुछ ख़ास लेना देना नहीं है. जब बात संतुष्टि की हो तो शारीरिक और मानसिक अंतरंगता का प्रभाव ज्यादा पड़ता है.

800 महिलाओं पर किए गया सर्वे…

30 या 40 की उम्र आने का मतलब यह नहीं है कि आपका सेक्स जीवन कोई बुरा मोड़ ले लेगा. बल्कि इसके विपरीत सम्भावना है कि वह पहले से बेहतर होने लगेगा. 40 से अधिक आयु वाली 50 प्रतिशत महिलाओं को सेक्स की चाह, ऑर्गज्म सब कुछ असामान्य या पहले से बेहतर होता है. 800 महिलाओं पर किए गए एक अमेरिकी सर्वे से पता चलता है.

Sex After 40

बढ़ती उम्र के साथ कम हुई सेक्स की चाहत…

जिन महिलाओं पर सर्वे किया गया उनकी औसत आयु 67 वर्ष थी. उनसे पूछा गया कि उनका सेक्स जीवन बीते माह में कैसा रहा. उम्मीद के अनुसार, सेक्स की चाह बढती उम्र के साथ कम होती है- लगभग 40 प्रतिशत महिलाओं ने सेक्स से जुडी एक्टिविटी में दिलचस्पी कम होने की बात मानी. बढती उम्र के साथ सेक्स के अंतराल में भी गिरावट पाई गई. जो अधिक उम्र की महिलाएं सेक्स में एक्टिव थीं, वह दूसरों की अपेक्षा बेहतर मानसिक और शारीरिक हेल्थ की स्थिति में थी.

Sex After 40

40 के बाद बेहतर हुई सेक्स लाइफ…

इन महिलाओं के लिए सेक्स की कम होती चाह कोई चिंता का विषय नहीं था. 60 प्रतिशत महिलाएं, चाहे वो नियमित सेक्स न करती हों, अपने सेक्स जीवन से संतुष्ट और खुश थीं. अध्ययन से यह भी पता चला कि 40 से अधिक आयु की महिलाओं के लिए सेक्स उम्र के साथ बेहतर ही हुआ था. 80 और उस से अधिक उम्र की महिलाएं अपने सेक्स जीवन से संतुष्ट थी, उनकी तुलना में जो 40 से 55 वर्ष की थीं.

Tags:
COMMENT