क्‍या आप की स्‍किन औयली है अगर हां तो आज की ये खबर हम खास आपको लिए लेकर आए हैं. इस खबर में हम आपको औयली स्‍किन पर मेकअप करने के कुछ टिप्‍स एंड ट्रिक्‍स बताएंगे, जिससे आपको मेकअप करने में आसानी होगी. आइये जानते हैं कि औयली स्‍किन के लिये किस तरह के मेकअप प्रोडक्‍ट का इस्‍तमाल करें

चेहरे को धोएं और स्‍क्रब करें

मेकअप करने का यह पहला और महत्‍वपूर्ण स्‍टेप है. अपने चेहरे को धोएं, उसके बाद उसे क्‍लींजर से साफ करें और फिर स्‍क्रब करें.

त्‍वचा को तैयार करें

मेकअप लगाने से पहले अपने चेहरे को एल्‍कोहल फ्री टोनर से साफ करें. इसे क्‍लींजर से चेहरा साफ करने के 5 मिनट बाद ही लगाएं. यह तेल को सोख लेता है और त्‍वचा को कोई नुकसान भी नहीं पहुंचाता.

मौइस्‍चराइजर

अपनी स्‍किन को मेंटेन करने के लिये इस पर अच्‍छा मौइस्‍चराइजर लगाएं. इसको लगाने से मेकअप ज्‍यादा देर तक टिका रहता है और लुक भी अच्‍छा आता है. हमेशा औयल फ्री या वाटर बेस मौइस्‍चराइजर का प्रयोग करें.

औइल फ्री फाउंडेशन

अपने चेहरे के लिये अच्‍छी क्‍वालिटी का औयल फ्री फाउंडेशन चुने. यह त्‍वचा के रोम छिद्रों को पूरी तरह से ढंक देता है और चेहरे पर अच्‍छी तरह से लग भी जाता है. अच्‍छे रिजल्‍ट के लिये इसे थोड़े से मौइस्‍चराइजर के साथ मिक्‍स करें और चेहरे पर उंगलियों या ब्रश की मदद से लगाएं.

ट्रांसलूसेंट पाउडर

फाउंडेशन लगाने के बाद ट्रांसलूसेंट पाउडर लगाना चाहिये. इसे फाउंडेशन लगाने के 10 मिनट बाद लगाएं और ध्‍यान दे कर गालों, माथा और नाक को हाईलाइट करें. ट्रांसलूसेंट पाउडर हमेशा लाइट कलर का होना चाहिये.

Tags:
COMMENT