ऐसा जरूरी नहीं है कि अगर आप अपने बेस्ट फ्रेंड से प्यार करते हैं तो वो भी आपसे प्यार करें. ऐसे में आपका दिल तो दुखता ही है साथ ही आपकी दोस्ती भी प्रभावित होती है. तो आइए आपको बताते हैं कि आखिर क्यों अपने बेस्ट फ्रेंड से प्यार नहीं करना चाहिए.

1 आप एक-दूसरे के बारे में सब जानते हैं:

ये बहुत अच्छी बात है कि आप एक-दूसरे के बारे में सब जानते हैं. लेकिन इसकी वजह से आपके रिश्ते में कुछ नया नहीं रह जाता है. ऐसी कोई बात नहीं होती जो आप एक-दूसरे से बता सकें. आपकी पसंद के बारे में आपके बेस्ट फ्रेंड को पता होता है चाहे वह खाने को लेकर हो, पहनने को लेकर हो या फिर किसी और बारे में हो.

2 प्यार के कारण दोस्ती प्रभावित हो सकती है:

ऐसा जरूरी नहीं है कि जैसा आप अपने बेस्ट फ्रेंड के बारे में सोच रहे हैं, वह भी आपको लेकर वैसा ही महसूस कर रहा हो. अगर उन्हें किसी और से प्यार हो जाएगा तो यह भी आपके लिए एक दुख का कारण बन जाएगा. इसका सीधा प्रभाव आपकी दोस्ती पर पड़ेगा और शायद आपकी दोस्ती भी खराब हो सकती है.

3 आपको सलाह देने वाला कोई नहीं रहेगा:

अगर आपके बीच कोई परेशानी आएगी तो आपको सलाह देने वाला कोई नहीं रहेगा. आप दोनों के बीच हुई समस्या को सुलझाने वाला भी कोई नहीं रहेगा जिसकी वजह से आपका झगड़ा लंबे समय तक चल सकता है.

4 दोस्ती फिर पहले की तरह नहीं रहेगी:

एक बार अगर दोस्ती प्रभावित हो जाएगी तो फिर बहुत मुश्किल होगा उसे ठीक करना. तो अगर आप अपने बेस्ट फ्रेंड को गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड बनाने के बारे में सोच रहें हैं तो आपको उससे पहले अपनी दोस्ती के बारे में गहराई से सोचनी चाहिए क्योंकि प्यार की वजह से शायद आप अपने सबसे अच्छे साथी को अपने से दूर कर सकते हैं.

 

Tags:
COMMENT