क्या आप भी खूबसूरत और आकर्षक त्वचा पाने की चाहत रखती हैं, लेकिन ऐसा हो नही पा रहा है. तो जरा ठहरिए और अपनी त्वचा को थोड़ा सा समय दीजिए. ब्यूटी एक्सपर्ट्स का मानना है कि सर्दियों में स्‍किन ड्राई दिखाई देती है जिसका कारण है उस पर जमी हुई डेड स्‍किन. हर हफ्ते आपको अपनी त्वचा से डेड स्‍किन हटाने के लिए स्‍क्रब करना चाहिये.

ब्यूटी एक्सपर्ट्स का कहना है कि अगर महिलाएं शहद और ब्राउन शुगर को मिला कर पेस्‍ट बना कर अपने चेहरे पर लगाकर स्‍क्रब करें तो इससे चेहरे को नमी भी प्राप्‍त होगी और डेड स्‍किन भी साफ हो जाएगी.

उनका कहना है कि जितना हो सके उतना आपको स्‍किन पर कठोर उत्पाद लगाने से बचना चाहिये और ऐसे उत्पाद का चुनाव करना चाहिये जिसमें प्राकृतिक स्‍क्रब के तत्‍व मिले हों. स्‍किन स्‍पेशलिस्‍ट का कहना है कि मुंह धोने से पांच मिनट पहले चेहरे पर नींबू का रस लगाना चाहिये. इससे आपकी त्वचा से संबंधित कई समस्याओं से आपको छुटकारा मिल जाता है.

इसके अलावा इमली का गूदा भी बड़े काम का होता है. इमली का गूदा चेहरे पर लगा कर हल्‍के हाथों से कुछ मिनट के लिये रगड़िये और आप पाएंगी की चेहरे की डेड सेल्‍स घुल चुकी होगीं.

इसके अलावा आपको बाजार में भी कई तरह के नेचुरल तत्‍व वाले स्‍क्रब मिलेगें जिसमें विटामिन सी आदि मिक्‍स रहेंगे. अगर आपकी स्‍किन संवेदनशील है तो ये स्‍क्रब आपके लिये ही हैं. इसे हफ्ते में एक बार लगाने से आपको काफी फर्क दिखाई देगा और आपकी त्वचा धीरे धीरे निखर उठेगी.

Tags:
COMMENT