सर्दी जल्द ही दस्तक देने वाली है. लेकिन इसके साथ ही कई प्रौब्लम्स की भी शुरुआत होने वाली है. इस मौसम में बेजान और गिरते बालों की प्रौब्लम सबसे ज्यादा होती है, जिससे छुटाकरा पाने के लिए मार्केट में कई औप्शन मौजूद हैं. लेकिन क्या आपने इस समस्या के लिए कभी कोई आयुर्वेदिक इलाज ट्राय किया है. अगर नहीं तो आज हम आपको बताएंगे सर्दियों में झड़ते बालों की प्रौब्लम और उससे छुटकारा पाने के लिए आयुर्वेदिक इलाज के बारे में….

सर्दियों में बाल गिरने के कारण

सर्दियों में बालों से जुड़ी प्रौब्लम होना आम बात है और इसके कई कारण हो सकते हैं, जैसे- स्किन ड्राय होने के कारण रूसी यानी डैंड्रफ की परेशानी. वहीं कई लोग बालों को सही ढंग से सुखाते नहीं हैं, जिसके कारण भी बालों के टूटने की समस्या होती है. इसके अलावा बहुत ज्यादा शैम्पू और कैमिकल वाले प्रौडक्ट का इस्तेमाल करने से भी बाल झड़ने लगते हैं.

Kesh king से करें बालों के झड़ने का इलाज

तेजी से झड़ते बालों की प्रौब्लम से छुटकारा पाने के लिए औयलिंग और मसाज सबसे अच्छा औप्शन है. एक्सपर्ट्स का मानना है कि हफ्ते में 2 से 3 बार ऑइलिंग जरुर करनी चाहिए ताकि झड़ते बालों से छुटकारा मिल सके.

वहीं केश किंग तेल में मौजूद भृगराज, आंवला और ब्राह्मी जैसी आयुर्वेदिक जड़ी बूटियां बालों से जुड़ी कई समस्याओं से छुटकारा पाने में मदद करती है. साथ ही यह बिना किसी कैमिकल के बालों को मजबूत बनाने का काम भी करती है. ये तेल इंटरनेशनल इंस्टिट्यूट द्वारा सर्टिफाइड है और इससे लाखों लोगों को फायदा मिला है.

सर्दियों में झडते बालों की प्रौब्लम से बचने के लिए आप इस तेल का इस्तेमाल करें. इस बात का ध्यान रखें कि ये तेल जितना आपके बालों की जड़ों तक पहुंचेगा, उतने ही आपके बाल मजबूत होंगे, जिससे सर्दियों में आपको घने और शाइनी बाल मिल सकेंगे. आप इस तेल को अच्छे से जड़ों तक पहुंचाने के लिए डीप रुट कॉम्ब का इस्तेमाल करें.

औयल मसाज के बाद शैम्पू और कंडिशनर का करें इस्तेमाल

Oil मसाज करने के बाद आप इसके शैम्पू से बालों को धोएं औऱ कंडिशनर से बालों की कंडीशनिंग करें. क्योंकि इसमें हैं एलोवेरा और 21 आयुर्वेदिक हर्ब्स की खूबियां जो आपके बालों को फ्रिज़ीनेस से बचाने के साथ उन्हें मुलायम व खूबसूरत बनाने का काम करती है. इन प्रौडक्ट्स की खास बात ये है कि ये केमिकल्स से फ्री है , जिससे आपके बाल पूरी तरह से सेफ हैं. इसे हर उम्र की महिला इस्तेमाल कर सकती हैं.

Kesh King Ayurvedic Medicinal Oil के बारे में ज्यादा जानने के लिए यहां क्लिक करें… 

बालों की ऐसे करें एक्स्ट्रा केयर
– गीले बालों में कंघी न करें, इससे बाल कमजोर हो जाते है.
–हल्के गीले बालों में सीरम लगाएं, सीरम बालों को स्मूद करता है, इससे बाल उड़े-उड़े नहीं लगते. यदि आपके बाल ड्राई, फ्रीजी या घूंगराले है तो आप हेयर सीरम का इस्तेमाल जरूर करें. फर्क आपको दिख जाएगा.

– बाल धोने के लिए ज्यादा गरम पानी का इस्तेमाल न करें.

– महीने में 2 बार स्पा जरूर लें. यदि पार्लर नही जा सकती तो घर पर ही स्पा कर लें.

– बालों को स्टीम जरूर दें. अगर आपके पास स्टीमर नहीं है तो आप हौट टौवल से भी बालो को स्टीम दें सकती है.

– बालों में इस्तेमाल होने वाले प्रौडक्ट्स की क्वालिटी का ध्यान रखें.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...