महिलाओं के शरीर में पीरियड्स के दौरान कई तरह के हार्मोनल बदलाव होते हैं. इसका असर उनके त्वचा पर भी पड़ता है. महिलाओं में त्वचा से जुड़ी कई समस्याएं हो सकती है. ऐसे में आप इन दिनों में अपनी त्वचा का खासतौर पर ध्यान रखें. तो आइए जानते हैं, कुछ खास टिप्स जिसे आप अपनाकर पीरियड्स में अपनी त्वचा का ख्याल रख सकते हैं.

क्लीनअप

इस दौरान चेहरे को साफ रखना बेहद जरूरी है. क्लीनअप इसमें आपकी मदद करेंगे. इससे न सिर्फ त्वचा साफ होगी बल्कि इसे जरूरत के मुताबिक मसाज, मौइस्चर मिलने के साथ ही आपका स्ट्रेस लेवल भी कम होगा जो पिंपल को रोकने में मदद करेगा.

मेकअप से रहें दूर

मेकअप पोर्स को ब्लौक करता है, ताकि आपके फेस को स्मूद लुक मिले, लेकिन पीरियड्स के दिनों में यह अच्छा नहीं है. कोशिश करें कि मेकअप से दूरी बना सकें या ऐसे फाउंडेशन या बीबी, सीसी क्रीम का इस्तेमाल करें जो पोर्स ब्लौक नहीं करती.

ये भी पढ़ें- इन टिप्स को अपनाकर निखारे अपनी खूबसूरती

पिंपल 

पीरियड्स के दिनों में पोर्स बड़े हो जाते हैं जिससे स्किन ज्यादा औयल प्रड्यूस करती है. वहीं कुछ मामलों में स्किन रूखी हो जाती है. इससे निपटने के लिए दिन में कम से कम दो बार गुनगुने पानी से फेस धोएं. ऐसे फेसवाश का इस्तेमाल करें जो स्किन के लिए माइल्ड हो. इसके बाद चेहरे पर टोनर लगाएं और फिर मौइस्चराइज करें.

ये भी पढ़ें- ऐसे बनाएं एप्पल मास्क

Tags:
COMMENT