“हाय डार्लिंग कैसी  हो ? क्या कर रही हो? हर रोज़ शाम को अपनी पत्नी से ऐसा कहें तो पति पत्नी के बीच कोई कलह और झगड़ा नहीं होगा.”अरे भाई यह हम नहीं पिछले दिनों खरगोन  (मध्य प्रदेश) की एक कोर्ट ने एक शादीशुदा जोड़े के बीच हो रही रोज़ रोज़ की कलह को सुलझाने के लिए फैसला देते हुए ऐसा कहा. और आप यकीन मानिये कोर्ट के इस अनूठे फैसले के बाद शादीशुदा जोड़े के बीच का कलह खत्म हो गया और दोनों फिर से एक हो गए.

पति-पत्नी का रिश्ता बहुत ही खास होता है. यहाँ शुरूआती दौर में तो सब अच्छा अच्छा होता है , दोनों के बीच प्यार मनुहार सब होता है लेकिन समय बीतने के साथ जीवन की आपाधापी और जिम्मेदारियों के बीच रिश्ते का नयापन खोने सा लगता है. पवित्र अग्नि को साक्षी मानकर लिए गए वचन प्यार, संयम, समझदारी के साथ जिंदगी भर साथ निभाने का वादा न जाने कहाँ खो जाता है. इस रिश्ते में नयापन, प्यार और विश्वास ताउम्र बना रहे इसके लिए करने होंगे कुछ छोटे छोटे प्रयत्न जो इस रिश्ते की उम्र को बढ़ाएंगे.

ये भी पढ़ें- Valentine Special: बनें स्मार्ट हमसफर

छोटी छोटी बातों में बड़ी बड़ी खुशियां

कहते हैं कि खुशियां हमारे आस-पास ही होती हैं,बस उन्हें ढूंढने की जरूरत होती है इसलिए पति पत्नी दोनों को ही जीवन के हर पल में  ढूंढनी होंगी खुशियां. ज्यादातर देखने में यही आता है कि दो लोगों के बीच प्यार तो  बड़ी आसानी से हो जाता है लेकिन उस प्यार को निभाना बहुत मुश्किल होता है.  बहुत से लोग इस तरह के संबंधों में रूटीन लाइफ जीने लगते हैं और उनकी जिंदगी से प्यार और रोमानियत कहीं खो सी जाती है. अगर आप हैप्पी मैरिड लाइफ जीना चाहते हैं, तो यह कुछ ज्यादा मुश्किल नहीं है. इसके लिए बस आपको कुछ बातों का ख़्याल रखना होगा. पति पत्नी का रिश्ता एक-दूसरे के लिए कई छोटी-छोटी चीज़ें करने से मजबूत होता है. जैसे प्यार-से गले लगाना, उसकी सराहना करना,उसके लिए कुछ खास करना, उसकी तरफ देखकर मुसकराना या सच्चे दिल से यह पूछना, “आज तुम्हारा दिन कैसा रहा?”यही छोटी-छोटी चीज़ें शादीशुदा ज़िन्दगी में बड़ीबड़ी  खुशियाँ ला सकती हैं.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
  • 2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
  • 300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
  • 50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
  • एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
  • हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें
Tags:
COMMENT