फरवरी का महीना यानी प्यार व रोमांस का महीना. इस महीने में हवाओं में प्यार की खुशबू होती है. हर धड़कता दिल इस महीने आने वाले वैलेंटाइन डे का बेसब्री से इंतजार करता है. प्यार का इजहार करने वाले इस स्पैशल दिन पर अपनी मुहब्बत का इजहार करते हैं, अपने चाहने वाले तक अपनी फीलिंग्स पहुंचाते हैं, लेकिन अगर आप का ब्रेकअप हो गया है और आप दुखी हैं और सोच रहे हैं कि आप को प्यार का यह खास दिन अकेले ही बिताना पड़ेगा तो भूल जाइए अपने बे्रकअप के गम को और ‘तू नहीं, तो कोई और सही’ की तर्ज पर प्यार की राह पर आगे बढि़ए और नए वैलेंटाइन की तलाश शुरू कर दीजिए. आप की यह तलाश कालेज, आसपड़ोस व औफिस में पूरी हो सकती है.

जीवन चलने, आगे बढ़ते रहने का नाम

माना कि प्यार की खुमारी में डूबे इंसान का जब दिल टूटता है तो उस के दर्द से उबर पाना आसान नहीं होता, लेकिन बे्रकअप से जिंदगी की चलती गाड़ी में बे्रक क्यों लगाई जाए. आज की भागतीदौड़ती जिंदगी में जहां सबकुछ इंस्टैंट और फास्ट है वहां रिश्तों में असफलता या नाकामी अब आम बात हो गई है.

ये भी पढ़ें- Valentine Special: इन 10 टिप्स को अपनाएं और मैरिड लाइफ को बोरियत से

एक बौयफ्रैंड या गर्लफ्रैंड से बे्रकअप हो जाने पर यह न समझें कि दुनिया खत्म हो गई है. माना कि आप की गुडमौर्निंग और गुडनाइट उसी के मैसेज से होती थी. दिन भर आप एकदूसरे से चैटिंग करते थे लेकिन किसी वजह से अगर आप एकदूसरे से दूर हो गए हैं तो जिंदगी की गाड़ी को बिना रोके आगे बढि़ए. बे्रकअप के ट्रामा से बाहर निकलें. चाहे रो कर, चाहे उस से नफरत कर के उसे अपनी जिंदगी से अलग करें. अपने अतीत को भूल कर आगे बढ़ें. बारबार उस के मैसेज पढ़ कर खुद को दुखी न करें. जिंदगी आगे बढ़ने का नाम है. एक बार प्यार में धोखा खाने का अर्थ यह बिलकुल नहीं है कि आप दूसरा औप्शन सर्च न करें. एक बौयफ्रैंड या गर्लफ्रैंड के आप की लाइफ से चले जाने का अर्थ यह बिलकुल नहीं है कि आप की दुनिया खत्म हो गई है और आप उस से अलग होने के गम में रोते रहें.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
  • 2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
  • 300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
  • 50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
  • एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
  • हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें
Tags:
COMMENT