अक्सर महिलाएं अपनी पर्सनालिटी को निखारने व लुक को सवारने के लिए नए नए हेयर स्‍टाइल और तरह तरह के हेयर कलर को ट्राई करना पसंद करती हैं. लेकिन कोई भी हेयर स्‍टाइल और हेयर कलर अपनाने से पहले इस बात को समझ लें कि बाजार में जो कुछ भी ट्रेंड में है, वह जरूरी नहीं है कि आप पर भी सूट करे. इसलिए अगली बार जब भी आप अपने बालों का मेकओवर करवाने की सोंचे तो नीचे दिये हुए निर्देशों का पालन करना बिल्‍कुल भी ना भूलें.

गलत हेयरकट

जब भी आप नया हेयरकट करवाने जाएं तो अपनी हेयरस्‍टाइल को बोलें की आप पर जो भी हेयरस्‍टाइल सूट करेगा उसका सैंपल आपको दिखाएं. अगर आपके बाल पतले हैं तो उनका हेयरस्‍टाइल बाउंस देने वाला हो. याद रखें कि दिल के शेप के चेहरे वाले बालों में सेंटर पार्टिंग नहीं होनी चाहिये. मिडिल पार्टीशन उन्‍हीं पर अच्‍छी लगती है जिनका चेहरा चौकोर हो, साइड पार्टीशन गोल चेहरे पर और ओवल चेहरे पर बीच का पार्टीशन अच्‍छा दिखता है.

हेयर कलर

चमकदार रेड, बरगन्‍डी और कौपर रेड भारतीय महिलाओं पर अच्‍छा दिखता है. यह हेयर कलर तभी लगवाने चाहिये जब आपको पूरी तरह से लगे कि ये आप की स्‍किन टोन कर सूट करेगें.

समय समय पर हेयरकट

बाल बीच से कमजोर हो जाते हैं और फिर दो मुंहे बन जाते हैं. समय समय पर हेयरकट करवाने से बाल स्‍वस्‍थ्‍य दिखते हैं. इसलिए यह आपके लिए बेहद जरूरी है कि अच्छए और स्वस्थ बालों के लिए आप हर छ: महीने पर उन्हें ट्रिम करवाएं.

पतले बालों के लिये

अगर आपके बाल बहुत पतले हैं तो कभी भी रेजर हेयरकट न करवाएं क्‍योंकि इससे बाल और भी ज्‍यादा पतले और कम दिखाई देने लगेगें. इसके अलावा आप लेयर या ब्‍लंट बाटम हेयरकट करवाएं, इससे बालों में वौल्‍यूम आएगा. पतले बालों में कभी भी चिपचिपा हेयर प्रोडक्‍ट न लगाएं.

Tags:
COMMENT