इस क्रिसमस अहर आप भी खूबसूरत दिखने के साथ दमकती त्वचा पाना चाहती हैं तो कपड़ो और ज्‍वेलरी के साथ अपनी त्‍वचा पर खास ध्यान दें. अब इसका मतलब ये नहीं कि अपने चेहरे पर खूब सारा मेकअप लगा लें, क्योंकि त्‍वचा पर चमक मेकअप से नहीं बल्कि अंदर से आना चाहिये. अंदर से चमक लाने के लिये आपको कुछ टिप्‍स का प्रयोग करना चाहिये जिससे क्रिसमस की रात हर कोई केवल आपको ही देखता रहे.

आजमाइये यह टिप्‍स

इन दिनों आप अपने चेहरे पर फ्रूट फेस पैक भी लगा सकती हैं. सेब और पपीते को एक साथ पीस लीजिये और उसमें एक दो पिस केला भी मिला लीजिये. इस मिश्रण में नींबू का रस और दही भी मिलाया जा सकता है. इसे अपने चेहरे पर लगाइये और आधे घंटे छोड़ कर पानी से धो लीजिये. इससे स्‍किन पर ग्‍लो आएगा और टैनिंग भी हटेगी.

अगर आपकी स्किन औयली या ड्राई है तो आप फ्रूट फेस पैक के अलावा नीचे दिए गए फेस पैक का इस्तेमाल कर दमकती त्वचा पा सकती हैं.

औयली स्‍किन के लिए फेस पैक

फेस पैक से आप चमकदार त्‍वचा पा सकती हैं. यदि आपकी स्‍किन औयली है तो उसपर टमाटर का मास्‍क लगाएं. एक पका हुआ टमाटर लें और पीस कर अपने चेहरे पर 15 से 20 मिनट के लिये लगाएं और जब वह सूख जाए तब हल्‍के गरम पानी से धो लें.

ड्राई स्‍किन के लिए फेस पैक

यदि स्‍किन रूखी है तो उस पर केले का मास्‍क लगाइये. केले को मैश कीजिये और उसमें कुछ बूंदे शहद की मिलाइये और चेहरे तथा गदर्न पर 15 मिनट के लिये लगाइये और सूखने के बाद हल्‍के गरम पानी से धो लीजिये.

– त्‍वचा को नम बनाने के लिये मौइस्‍चराइजर लगाइये. कोशिश कीजिये कि मौइस्‍चराइजर तेल वाला हो. इसी के साथ ज्‍यादा तला-भुना खाना और फास्टफूड खाने से परहेज करें नहीं तो पिंपल की समस्‍या आपको झेलनी पड़ सकती है.

– क्रिसमस पार्टी में जाते समय वाटरप्रूफ मस्‍कारा, आईलाइनर और ट्रांसफर रेजिस्‍टेंट लिपस्‍टिक लगाइये जिससे मेकअप मुंह पर फैले नहीं.

– इन सभी ब्यूटी टिप्स के अलावा आप खूब सारा पानी पीजिये. आपको दिनभर में करीबन 8 से 10 गिलास पानी पीना ही चाहिये. इससे स्‍किन साफ होगी और चमकदार भी बनेगी.

Tags:
COMMENT