सुपर स्टार और महानायक के रूप में जाने जाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन अपनी जागरूकता के कारण जाने जाते हैं. अमिताभ सोशल मीडिया पर सदैव एक्टिव रहते हैं.ऐसे में कोरोना महामारी के संदर्भ में वे भला कैसे चुप रह सकते थे. इसीलिए उन्होंने कल एक मक्खी वाला पोस्ट किया था, लेकिन आज उन्होंने उस पोस्ट के लिए माफी मांगी है.
गलत पोस्ट के लिए मांगी माफी...
अमिताभ बच्चन का कहना है कि वो शर्मिंदा है कि कोरोना सकंट के समय उन्होंने एक गलत खबर पोस्ट की. इसके साथ उन्होंने एक नया वीडियो भी पोस्ट किया और पुराने वीडियो डिलीट कर दिया.
क्या था मामला...
दरअसल मेडिकल मैगजीन "द लैंसट" में प्रकाशित हुआ था कि कोरोना वायरस "मक्खी" से भी फैल सकता है और जब यह तथ्य महानायक अमिताभ बच्चन की नज़र से गुज़रा तो इस स्टडी की जानकारी देते हुए अमिताभ बच्चन ने एक वीडियो अपने ट्विटर हैंडल से साझा कर दिया और प्रधानमंत्री मोदी ने भी इसे रिट्वीट कर दिया था.

वीडियो में अमिताभ बच्चन कहा था,-”हमारा देश कोरोना वायरस से जूझ रहा है और आप सब को इस लड़ाई में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है. क्या आप जानते हैं हाल ही में चीन के विशेषज्ञों ने पाया है कि कोरोना वायरस मानव मल में कई हफ्तों तक जिंदा रह सकता है. कोरोना वायरस का मरीज अगर पूरी तरह ठीक भी हो जाए तो उसके मल में कोरोना वायरस जिंदा रह सकता है. यदि किसी व्यक्ति के मल पर मक्खी बैठ जाए और ये मक्खी खाने के सामान पर बैठ जाए तो यह बीमारी और फैल सकती है. इसलिए ये बहुत ही आवश्यक है और महत्वपूर्ण भी कि हम सब कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जनआंदोलन बनाएं जैसे हमने प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में स्वच्छ भारत मिशन को जन आंदोलन बनाकर भारत को खुले में शौच से मुक्त बनाया था.”

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
  • 2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
  • 300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
  • 50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
  • एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
  • हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें
Tags:
COMMENT