अगर आपके पास कोई ऐसी कार है जिसे आपने कई सालों से इस्तेमाल नहीं किया है और वो खड़े-खड़े कबाड़ बनती जा रही है तो हमारी यह खबर आपके काम की है. आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन आपकी कबाड़ हो चुकी कार भी आपको अच्छे खासे पैसे दिला सकती है. दरअसल महिंद्रा एक्सेलो ने सरकारी कंपनी MSTC के साथ देश की पहली औटोमेटेड और और्गेनाइज्ड व्हीकल स्क्रैपिंग और रीसाइकलिंग प्लांट शुरू किया है. इस प्लांट को ग्रेटर नोएडा में खोला गया है.

खोली CERO नाम की कंपनी: महिंद्रा एक्सेलो और सरकारी कंपनी MSTC ने मिलकर कबाड़ कारों की स्क्रैपिंग और रीसाइकलिंग के लिए CERO नाम से कंपनी की शुरुआत की है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आने वाले वर्षों में कंपनी देशभर में अपने इस प्लांट के विस्तार की योजना बना रही है. बता दें इस नई कंपनी में महिंद्र एक्सेलो और MSTC की एक समान हिस्सेदारी है. दोनों कंपनियों ने इस प्लांट को 5 एकड़ जमीन में बनाया है और यहां पुराने वाहनों को लाकर उन्हें स्क्रैप और रीसाइकिल किया जाता है.

कैसे ले सकते हैं पुरानी कार की कीमत?

business

अगर आपके पास कोई पुराना वाहन है और वह बिल्कुल खराब पड़ा है तो इसके बारे में आप CERO को जानकारी दें. इसमें आप ब्रैंड, मौडल, रजिस्ट्रेशन का साल, रनिंग कंडीशन, पुराने वाहन का लोकेशन आदि शामिल हैं. कंपनी को ये सभी जानकारी देने के बाद आपके वाहन पर जो बेस्ट कौस्ट सामने आएगी वह आपको दी जाएगी. इतना ही नहीं कंपनी की और से आपके दूसरे औफर्स भी दिए जाएंगे. हालांकि, यह औफर्स सिर्फ दिल्ली-NCR के लिए ही है. कंपनी द्वारा दिए जा रहे औफर्स से अगर आप सहमत हैं तो आपके द्वारा दिए गए समय और लोकेशन पर आ जाएगी. इसके बाद कंपनी आपके पुराने वाहन और सभी दस्तावेजों की ठीक से जांच करने के बाद आगे का प्रोसेस शुरू कर दिया जाएगा.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...