लगभग पांच छह वर्ष पहले एक खास मुलाकात के दौरान मशहूर फिल्मकार राज कुमार संतोषी ने कहा था कि एक वक्त वह आएगा, जब फिल्म कलाकार अपनी फिल्म को सफल बनाने के लिए अपनी फिल्म की टिकटें घर घर जाकर बेचेंगे. राज कुमार संतोषी की यह बात धीरे धीरे सच होती नजर आ रही है.

समय के साथ धीरे धीरे हर कलाकार अब टीवी के हर रियलिटी शो के साथ साथ देश के तमाम शहरों में जाकर अपनी फिल्म को प्रमोट करने लगा है. इतना ही नहीं शुक्रवार, 14 दिसंबर को प्रदर्शित हुई फिल्म ‘‘पी के लेले ए सेल्समैन’’ में ब्रजेंद्र काला के साथ मुख्य भूमिका निभाने वाले कलाकार मानव सोहल ने अपनी फिल्म को बाक्स आफिस पर सफल बनाने के लिए अनूठा प्रयोग किया.

MANAV_SOHAL

फिल्म ‘‘पीके लेले ए सेल्समैन’’ में मानव सोहल और ब्रजेंद्र काला ने सेल्समैन का किरदार निभाया है, जो कि अंडरगार्मेंट बेचते हैं. फिल्म के अपने किरदार के ही अनुरुप रविवार को मानव सोहल फिल्म के ही किरदार के गेटअप में मुंबई के अंधेरी पश्चिम में स्थित ‘‘सिनेपोलिस’ मल्टीप्लैक्स के टिकट घर के सामने खड़े होकर अंडरगार्मेंट बेचते हुए नजर आए.

MANAV_SOHAL

अंडरगार्मेंट खरीदने वाले हर ग्राहक को मानव सोहल फिल्म ‘‘पीके लेले ए सेल्समैन’’ की टिकट मुफ्त में दे रहे थे. तमाम दर्शकों ने अंडरगार्मेंट खरीदकर फिल्म की टिकट मुफ्त में लेकर मानव के साथ सेल्फी भी खिंचाई.

MANAV_SOHAL

मानव सोहल ने कहा-‘‘मै हर दिन कम से कम तीन चार मल्टीप्लैक्स के सामने अलग अलग समय पर खड़े होकर इसी तरह से अपनी फिल्म का प्रचार कर रहा हूं.’’

MANAV_SOHAL

फिल्म ‘‘पीके लेले ए सेल्समैन’’ के लेखक व निर्देशक  मानव सोहल ने ब्रजेंद्र काला के साथ ही फिल्म में मुख्य भूमिका निभायी है. शैलेष मोसरानी निर्मित इस फिल्म के अन्य कलाकार हैं- श्रावणी गोस्वामी, वैष्णवी धनराज, संदीप खुराना, फाल्गुनी रजनी, जितेन मुखी, गुलशन राणा, राज सिंह, जयशंकर त्रिपाठी, सोनम अरोड़ा व अन्य.

Tags:
COMMENT