बीते महीने की आखरी तारीख को रिलीज हुई फिल्म ‘नाम शबाना’ को दर्शकों से एक मिश्रित प्रतिक्रिया मिली है. लेकिन फिल्म दुनिया भर के विभिन्न देशों में प्रदर्शित की जा रही है. जी हां! फिल्म ‘नाम शबाना’ ने दुनिया भर के सिनेमा घरों में 350 से ज्यादा स्क्रीन हासिल कर एक कीर्तिमान स्थापित कर लिया है.

खबरों के मुताबिक 31 मार्च यानि की शुक्रवार को रिलीज की गई और भारतीय स्क्रीन पर आने वाली फिल्म ‘नाम शबाना’ को दुनिया भर के 37 देशों में 354 स्क्रीन पर रिलीज किया गया है.

फिल्म की कहानी, शबाना के एक गुप्त एजेंट बनने की यात्रा को दिखाती है. यह फिल्म, अमेरिका में 82 स्क्रीन्स, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में यह 43 स्क्रीन्स में तथा ब्रिटेन में 28 और ऑस्ट्रेलिया में 21 स्क्रीन्स में रिलीज की गई. इसके अलावा हिन्दी सिनेमा के लिए अब तक गैर-पारंपरिक रहने वाले देशों के बाजारों जैसे इटली, किर्गिजस्तान, स्विट्ज़रलैंड, यूक्रेन, पोलैंड, चेक गणराज्य (सेन्ट्रल यूरोप), मालदीव, जर्मनी, बेल्जियम और सूरीनाम में फिल्म ‘नाम शबाना’ रिलीज की गई.

इस फिल्म में अभिनेत्री तापसी के अलावा, हिन्दी फिल्मों के सुपरस्टार अक्षय कुमार और अनुपम खेर, डैनी, मनोज वाजपेयी और पृथ्वीराज सुकुमारन जैसे सितारों ने काम किया है. यह दुर्लभ है कि भारतीय फिल्मों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इतना स्थान प्राप्त होता है. अब फिल्म ‘नाम शबाना’ ने, दुनिया भर के 37 देशों में रिलीज होने का अभिभूत अपने नाम कर लिया है.

किसी महिला-उन्मुख भारतीय फिल्म का इस तरह के बड़े पैमाने पर प्रदर्शन एक बेंचमार्क अथवा कीर्तिमान स्थापित करने से भारतीय सिनेमा जगत के लिए यकीनन खुशी की बात है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...