भारतरत्न स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर को हिन्दी सिनेमाजगत में एक जगमगाता हुआ नाम माना जाता है. सुरों की इस मल्लिका को कई पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका हैं. उन्होंने अपनी मधुर आवाज से दुनियाभर के लोगों को अपना दीवाना बनाया है. लेकिन अब ऐसा व्यक्ति सामने आया है जिसकी आवाज सुनकर लगा मंगेशकर भी उसकी सराहना के लिए मजबूर हो गई हैं.

दरअलस हाल ही में उन्होंने एक ऑटो रिक्शा चालक से बड़े गुलाम अली खां की शैली में 'ठुमरी' का विशुद्ध रूप सुनकर उसकी प्रशंसा की. वह खुशी से फूले नहीं समा रहा. ऑटो रिक्शा चालक मास्टर असलम की गाई ठुमरी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. कई लोग यह जानकर हैरान थे कि गुलिस्तान-ए-जौहर के 'परफ्यूम चौक' का निवासी यह गायक कराची में ऑटो रिक्शा चलाता है.

एक समाचारपत्र में मंगलवार को आई खबर के मुताबिक, सोशल मीडिया पर क्लिप अपलोड किए जाने के कुछ घंटों बाद ही लता मंगेशकर ने उसे अपने फेसबुक पेज पर शेयर कर लिया. लता ने साथ ही लिखा कि ऐसे कलाकारों को रिक्शा चलाने की जगह किसी मंच पर माइक्रोफोन के सामने खड़े होकर गाना चाहिए.

समाचारपत्र के मुताबिक, "लताजी से प्रशंसा कोई छोटी बात नहीं है. यह किसी की प्रतिभा को स्पष्ट मान्यता दिया जाना है." समाचारपत्र के अनुसार, असलम ने कहा, "मैंने जब इसके बारे में सुना, मेरी आंखों में आंसू आ गए. मैं उनका आभार कैसे प्रकट करूं. वह एक दिग्गज कलाकार हैं, गायन की देवी हैं और मैं केवल एक शौकिया गायक हूं. उनके सामने मैं धूल का एक कण भी नहीं हूं."

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...