बॉलीवुड में लव स्टोरी का दौर तो सदियों से चला आ रहा है. ऐसे में अभिनेता धर्मेंद्र और ड्रीम गर्ल कही जाने वाली हेमा मालिनी की लव स्टोरी से भी हर कोई वाकिफ ही है. वैसे आपको बता दें कि एक वक्त ऐसा था, जब बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी पर एक साथ तीन अभिनेताओं यानि संजीव कुमार, जितेंद्र और धर्मेंद्र का दिल आ गया था. तब हेमा मालिनी संजीव कुमार को पसंद तो करती थी, लेकिन उनसे शादी नहीं करना चाहती थीं. जब कि जितेंद्र से हेमा मालिनी की शादी होते होते रह गई. तो ऐसे में हेमा मालिनी का दिल जीतने में धर्मेंद्र साहब ने बाजी मार ली.

इसके इलावा ऐसा कहा जाता है कि धर्मेंद्र के बड़े बेटे सनी देओल ने एक बार गुस्से में आकर अपनी सौतेली मां हेमा मालिनी पर चाकू से हमला भी कर दिया था. अब सनी देओल ने ऐसा क्यों किया, इसके पीछे की वजह भी हम आपको बताते है.

दरअसल उस दौर में शादीशुदा धर्मेंद्र का दिल बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी पर कुछ इस कदर फिदा था कि वो हर हाल में उन्हें अपना बनाना चाहते थे. वैसे आपको बता दें कि धर्मेंद्र जब 19 साल के थे तभी उनकी शादी प्रकाश कौर के साथ हो गई थी. ऐसे में ये जानते हुए कि धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा है और चार बच्चों के पिता हैं, फिर भी हेमा मालिनी धर्मेंद्र से शादी करने को तैयार हो गईं.

पर वही दूसरी तरफ हेमा चाहती थीं कि धर्मेंद्र अपनी पहली पत्नी को तलाक देकर ही उनसे शादी करें. मगर जब पहली पत्नी प्रकाश कौर ने धर्मेंद्र को तलाक देने से मना कर दिया तो धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने इस्लाम धर्म अपना कर शादी कर ली. इसके बाद धर्मेंद्र की दूसरी शादी से ना सिर्फ प्रकाश कौर सदमे में थी बल्कि सनी और बॉबी देओल भी इससे बेहद खफा थे.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...