मुंबई आर्ट फेयर के दूसरे संस्करण का ११ से १३ अक्टूबर तक नेहरू सेंटर, वर्ली में भव्य पैमाने पर आयोजित किया गया है. २०१९ के इस संस्करण प्रतिष्ठित मेले में  ३२५ युवा, आगामी और वरिष्ठ, सभी कलाकारों अपने कला का प्रदर्शन एक छत के नीचे प्रदर्शित करने का मौका मिला. लगभग १३० वातानुकूलित बूथों में चित्रों, मूर्तियों, तस्वीरों, सिरेमिक और मूल प्रिंट सहित ३,००० से अधिक कलाकृतियों का प्रदर्शन किया गया.

इस कलापूर्ण कला मेले में मुख्य अतिथि के तौर पर फिल्म अभिनेता विवेक ओबेरौय और गेस्ट औफ औनर पूजा बेदी, गायिका मधुश्री और फिल्ममेकर कुणाल कोहली आदि अन्य नामचीन हस्तियां भी शामिल हुयी थी. इस समारोह में मुंबई आर्ट फेयर के डायरेक्टर राजेंद्र पाटिल समेत कलाकार गौतम पाटोले, प्रकाश बाल जोशी, पृथ्वी सोनी, रूपाली मदान, रीना नाइक, विश्व साहनी, सोनू गुप्ता सहित कई अन्य सहभागी हुए थे.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में टैक्स फ्री हुई “सांड की आंख”

art

कला के शौक़ीन अभिनेता विवेक ओबेरौय सहभागी कई कलाकारों के साथ बातचीत करते हुए, उनके कार्यों की बारीकियों पर चर्चा करते हुए देखा गया, जबकि इस कला मेले में उन्होंने चारकोल मास्टर गौतम पाटोले की कलाकृतियां भी खरीदीं.

Gautam-Patole,-Pooja-Bedi-and-Rajendra-

“मुंबई जैसे शहर में इतनी सारी कलाकृतियों का प्रदर्शन करना वास्तव में सराहनीय है जहां आप मुश्किल से ही रहने के लिए जगह पा सकते हैं. कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने और कला से प्रेरणा लेने का मौका मिलना चाहिए. मुझे लगता है कि मुंबई आर्ट फेयर टीम कलाकारों के लिए एक महान सेवा कर रही है और मुझे उनकी यही चीज काफ़ी पसंद आयी. इतना ही नहीं तो मुझे यह भी पसंद आया कि वो कला को अधिक सुलभ बना रहे हैं, ना की संभ्रांतवादी को. मैंने देखा कि यहां  युवा और युवा जोड़े हैं जो एक बजट सोचकर आये है और अभी भी सुंदर कलाकृति खरीद सकते हैं. मैंने गौतम पाटोले के कामों का विशेष रूप से आनंद लिया.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
  • 2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
  • 300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
  • 50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
  • एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
  • हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें
Tags:
COMMENT