हाल ही में #metoo के जरिए महिलाएं यौन शोषण को लेकर खुलकर बातें की और अपनी आपबीती बताई. इस मुहिम के तहत कई महिलाएं आगे आईं और उन्होंने अपने साथ हुए धटनाओं के बारे में बताई. #metoo मूवमेंट के जरिए कई बौलिवुड सेलिब्रिटिज का नाम आया.

लेकिन इस मुहिम के चलते कई ऐसे मामले भी सामने आए जिनमें आपसी मतभेद के कारण पुरूषों पर शोषण के झूठे आरोप लगाए गए. ऐसे में कई पुरुषों को समाज में बदनामी भी हुई. अब मीटू के जवाब में पुरुषों को लेकर भी मुहिम शुरू हो गई जिसमें पुरुष अपनी आपबीती और उन पर लगे झूठे आरोपों की कहानी बता रहे हैं.

ये भी पढ़ें- फैन की मौत पर दुखी हुए रणवीर सिंह, लिखा ये मैसेज

क्या है #MenToo

इन दिनों सोशल मीडिया पर #MenToo ट्रेंड हो रहा है. इस मुहिम के जरिए पुरुष अपनी आपबीती बता रहे हैं कि किस तरह #metoo के कारण आपसी सहमति से बने संबंधों को रेप करार दे दिया गया. और इन झूठे आरोपों के चलते उन्हें समाज में घृणा की नजर से देखा जाने लगा.

झूठे आरोपों के चलते उन्हें कानूनी लड़ाई लड़नी पड़ी और कोर्ट से भी उन्हें बहुत ज्यादा सहायता नहीं मिल सकी. इतना ही नहीं इन आरोपों के चलते सिर्फ आरोप ही नहीं बल्कि उनके परिवार वालों को भी कई परेशानियों का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें- जानें, करण जौहर के हौरर फिल्म का कौन होगा स्टार

आपको बता दें, #mentoo को लेकर एक्टर करण ओबेराय का मामला चर्चा में बना हुआ है. इसके तहत इनके समर्थन में कई सेलेब्स सामने आए हैं और उन्हें निर्दोष बताया है. हालांकि अभी मामला कोर्ट में है और हाल ही उन्हें एक महीने कस्टडी में रहने के बाद जमानत दी गई है. ये भी सामने आया था कि पीड़िता ने स्वयं ही खुद पर हमला करवाने की झूठी साजिश रची थी.

ये भी पढ़ें- एक्टर गिरीश कर्नाड का 81 की उम्र में निधन

भारत में #metoo के जरिए तनुश्री दत्ता ने बौलीवुड के जानेमाने एक्टर नाना पाटेकर पर शोषण और बदसलूकी के आरोप लगाए. इसके बाद कई जाने माने सितारों के नाम सामने आए,जिनमें आलोकनाथ, साजिद खान जैसे नाम शामिल हैं.

Tags:
COMMENT