2001 में भारतीय संसद पर हुए सबसे बड़े आतंकवादी हमले के मुख्य गुनाहगार की तलाश के 19 वर्ष की कहानी पर नीरज पांडे एक बहुत बड़ी रोमांचक, रहस्य व एक्शन प्रधान वेब सीरीज ‘‘स्पेशल ऑप्स’’ लेकर आ रहे हैं, जो कि ओटीटी प्लेटफार्म ‘‘हॉट स्टार वीआई पी’’ पर 17 मार्च से सात भाषाआं में प्रसारित होगा. इसके आठ एपिसोड होंगे. इस वेब सीरीज का ट्रेलर 25 फरवरी को मुंबई के ट्रायडेंट होटल में भव्य समारोह में लॉन्च किया गया.

भारतीय सिनेमा के इतिहास में पहली बार 2001 में भारतीय संसद पर हुए आतंकी हमले को सेल्युलाइड पर उतारा गया है. आठ एपिसोड की यह श्रृंखला वास्तविक आतंकी हमलों और भारतीय खुफिया की भूमिका के वास्तविक घटनाक्रमों के साथ ही काल्पनिक कहानी भी है.

Special-Ops-TRAILER-2

इस वेब सीरीज की शुरूआत 2001 में भारतीय संसद पर हुए आतंकवादी हमले के साथ होती है और फिर 2006 व 2011 के आतंकी हमले सहित आए दिन कश्मीर में हो रहे आतंकी हमले भी समाहित हैं.

इस कहानी का मूल मकसद इन आतंकी हमलों के पीछे एकल मास्टरमाइंड का पीछा करना है,जो कि भारत के सबसे घातक दुश्मन के लिए भारतीय खुफिया में सबसे लंबे समय तक युद्धपोत बना रहा है.

कहानीः

‘स्पेशल ऑप्स’ की कहानी आर एंड एडब्ल्यू/रॉ एजेंट हिम्मत सिंह की यात्रा है. वह अपने करियर में बहुत जल्द देश में होने वाले कई आतंकवादी हमलों के बारे में एक सादृश्य बनाते हैं. विभिन्न हमलों के कुछ प्रमाण और वास्तविक अध्ययन और उनके तौर-तरीकों के आधार पर वह आश्वस्त होते हैं कि भारत में हुए व हो रहे आतंकी हमलों का मास्टर माइंड इखलाक नाम का एक व्यक्ति है. हिम्मत अपने कार्य बल के रूप में उल्लेखनीय रूप से कुशल फारूक,  रूहानी, जूही, बाला और अविनाश जैसे एजेंटों की एक टीम को तैनात करते हैं. इस टीम का एकमात्र उद्देश्य कदम दर कदम मास्टरमाइंड के करीब पहुंचना है.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
  • 2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
  • 300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
  • 50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
  • एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
  • हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें
Tags:
COMMENT