बौलीवुड की मल्लिका और पहली महिला सुपरस्टार के रूप में अपनी पहचान बनाने वाली श्रीदेवी की आज आज 55वीं जयंती है. उनका जन्म 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु के शिकाशी में हुआ था. श्रीदेवी हमारे बीच नहीं है पर आज भी इनके अदाओं के फैंस दीवाने हैं.

श्रीदेवी का फिल्मी करियर के अलावा उनकी निजी जिंदगी भी अक्सर सुर्खियों में रही. श्रीदेवी ने पहले से शादीशुदा फिल्म प्रोड्यूसर बोनी कपूर संग शादी रचाई थी. इन दोनों की लवस्टोरी काफी दिलचस्प है और दोनों कई मौकों पर इसके बारे में बात करते भी नजर आए. आज श्रीदेवी की जयंती के मौके पर हम आपको श्रीदेवी और बोनी कपूर की लव स्टोरी के कुछ मजेदार किस्से बताते हैं…

sridevi-boney-kapoor

खबरों की माने तो  बोनी कपूर से पहले श्रीदेवी एक्टर मिथुन चक्रवर्ती के काफी करीब थीं. ये भी जाता है कि दोनों ने गुपचुप तरीके से शादी भी कर ली थी. लेकिन इससे जुड़ी कोई आधिकारिक जानकारी कभी सामने नहीं आई.

shri

जब श्रीदेवी एक्टर मिथुन के काफी करीब थी,  उसी दौरान श्रीदेवी ने बोनी कपूर की फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ साइन की थी. बोनी कपूर ने इस फिल्म के लिए श्रीदेवी को काफी पैसे दिए थे. इसी दौरान खबरें सामने आने लगीं कि श्रीदेवी और बोनी कपूर के बीच नजदिकीयां बढ़ रही हैं. जब ये खबर मिथुन तक पहुंची तो वो इस पर बेहद नाराज हुए. रिपोर्ट्स के इस दौरान मिथुन को यकीन दिलाने के लिए श्रीदेवी ने बोनी कपूर को राखी तक बांध दी थी.

shri devi and boney kapoor

लेकिन बोनी कपूर पहली ही नजर में श्रीदेवी को अपना दिल दे बैठे थे. कहते हैं जब श्रीदेवी की मम्मी उनके लिए 10 लाख फीस मांगा करती थी तो बोनी कपूर 11 लाख दिया करते थे. उन दिनों वैनिटी वैन भी नहीं होती थी, लेकिन बोनी कपूर श्रीदेवी के लिए खासतौर पर मेकअप रूप का इंतजार करते थे.

Sridevi-Boney-Kapoor-Bollyworm

साल 1995 में श्रीदेवी की मां का न्यूयार्क के मेनहेटन के एक हौस्पिटल में ब्रेन ट्यूमर का औपरेशन हुआ था.लेकिन ये औपरेशन ब्रेन की गलत साइड पर कर दिया गया और श्रीदेवी की मम्मी की मौत हो गई. इसके बाद श्रीदेवी बुरी तरह टूट गईं थी. उन दिनों बोनी ने श्रीदेवी को आर्थिक तौर भी काफी मदद की. मुश्किल हालात का यही वो दौर था जब श्रीदेवी बोनी कपूर के और करीब आ गईं. बोनी कपूर के शादीशुदा होने के बावजूद श्रीदेवी उन्हें प्यार करने लगी थी.

Tags:
COMMENT