आपने कई होटलों के नाम सुने होंगे. जहां दूसरे होटलों से अलग सुविधाएं मिलती होंगी. और अपने आप में अनोखा होगा. लेकिन आज आपको एक ऐसे  होटल के बारे में बताने जा रहे हैं वह होटल सभी होटलों से अलग है. क्योंकि ये होटल पहाड़ पर बना हुआ है. जहां पहुंचने के लिए आपको 60,000 सीढ़ियां पार करनी होगी.

जी हां ये होटल चीन के यलो माउंटेन पर बना हुआ है. जेड स्क्रीन नाम का ये होटल फोर स्टार है. जेड स्टार होटल जमीन से 1830 मीटर की ऊंचाई पर बना हुआ है. ऊपर पहुंचने पर हंगशन माउंटेन रेंज का सुंदर और शानदार नजारा देखने को मिलता है. ये होटल दुनिया का एक मात्र होटल है जो इतनी ऊंचाई पर बना हुआ है जहां पहुंचने के लिए लोगों को सीढ़ियां चढ़कर जाना पड़ता है. बता दें कि इतनी ऊंचाई पर होने के बावजूद इस होटल में सभी तरह की लग्जरी सुविधाएं मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें- 130 फीट ऊंची पहाड़ी पर अकेला रहता है ये शख्स

इस होटल में आपको स्पा और स्विमिंग पूल की सुविधा भी मिलेगी. अगर कोई होटल तक पहुंचने के लिए सीढ़ियों का इस्तेमाल नहीं करना चाहता तो उसके लिए कुली का इंतजाम है. जो उन्हें कुर्सी पर बैठाकर ऊपर ले जाता है. यही नहीं पर्यटकों के लिए केबल कार की सुविधा भी मौजूद है.

ये कोई छोटा मोटा होटल नहीं है बल्कि इस होटल में 65 सुइट्स और कमरे हैं. जिनमें आपको वाई-फाई की सुविधा मिलेगी. इस होटल में पहुंचने की सबसे बड़ी समस्या ये है कि अगर आप सामान के साथ होटल में जाते हैं तो आपको अपना सामान अपने कंधों पर ही लटका कर ले जाना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें- 700 साल पुराना है ये पेड़

Tags:
COMMENT