आमतौर पर भालू को खतरनाक जानवर माना जाता है, लेकिन भालू हर समय खतरनाक नहीं होता. हाल ही में अमेरिका में एक भालू की ऐसी दयालुता सामने आई कि लोग आश्चर्य में रह गए.

हुआ यह कि अमेरिका के उत्तरी कैरोलिना का रहने वाला 3 वर्षीय कैसी हाथवे अपने 2 भाईबहनों के साथ दादी के घर के पीछे खेल रहा था.

तभी अचानक मौसम ने रुख बदला और भीषण बर्फबारी शुरू हो गई. मौसम खराब होने पर कैसी के भाईबहन तो आ गए, लेकिन वह कहीं गुम हो गया.

घर वाले करीब एक घंटे तक उसे इधरउधर खोजते रहे. जब वह नहीं मिला तो उन्होंने पुलिस को इस की जानकारी दी. 2 दिनों तक दरजनों राहतकर्मियों ओर स्वयंसेवकों ने बच्चे को तलाशा. इतना ही नहीं, एफबीआई ने ड्रोन के माध्यम से उस इलाके में सर्च अभियान भी चलाया, लेकिन बच्चे का पता नहीं लग सका.

ये भी पढ़ें- दुनिया का सबसे बड़ा प्लेनेटोरियम

इस सर्चिंग के दौरान ही खून जमाने वाली सर्दी और बारिश शुरू हो गई, जिस से एक हजार एकड़ के इस क्षेत्र में तलाशी अभियान को रोकना पड़ा.

2 दिन बीत जाने के बावजूद भी कैसी हाथवे के न मिलने पर उस के मातापिता बहुत परेशान थे. तीसरे दिन की रात के समय गांव वालों ने किसी छोटे बच्चे के रोने की आवाज सुनी. वह मां को पुकार रहा था. गांव वालों ने यह जानकारी पुलिस को दी. इस के बाद उस इलाके की तलाशी ली गई.

पिछले 2 दिनों तक भालू ने ही उसे सुरक्षित रखा. बहरहाल कैसी हाथवे के मातापिता और अन्य लोग ऐसे खराब मौसम में भी उस के सुरक्षित रहने को किसी चमत्कार से कम नहीं मान रहे.

ये भी पढ़ें- अजब गजब: गांव की आबादी 110, लेकिन बकरियां 500

Tags:
COMMENT