हिन्दी फिल्म अभिनेता फरहान अख्तर और शाहिद कपूर इस साल के इंटरनेशनल इंडियन फिल्म अकेडमी (आईफा) अवार्डस की मेजबानी करेंगे. दोनों इससे पहले भी 2014 में समारोह की मेजबानी कर चुके हैं. फरहान ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि उनकी और शाहिद के बीच काफी बनती है और वह 25 जून को स्पेन के मैड्रिड में होने वाले 17वें आईफा पुरस्कार समारोह में उनके साथ मंच साझा करने को लेकर बेहद उत्साहित हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘मैं इसे लेकर उत्साहित हूं. मेजबानी में काफी समय लगता है, इसलिए मैं प्रस्तुति नहीं दूंगा. बहुत सारा काम करना है और रिहर्सल में हिस्सा लेना है. शाहिद और मैं लोगों के लिए इसे मनोरंजन से भरपूर अनुभव बनाने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे.’’ इस साल के समारोह में प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण, सलमान खान, रितिक रोशन और सोनाक्षी सिन्हा सहित अन्य फिल्मी हस्तियां प्रस्तुतियां देंगी. इस मौके पर अभिनेता अनिल कपूर ने कहा कि इस बार का समारोह अब तक का सबसे बड़ा समारोह होगा.

आईफा का अयोजन करने वाले संगठन विजक्राफ्ट इंटरनेशनल के निदेशक एस जोसेफ ने कहा, ‘‘हमारा उद्देश्य भारतीय सिनेमा का जादू ना केवल स्पेन बल्कि लातिन अमेरिका में भी बिखेरना है. मेड्रिड में 23 से 26 जून के बीच आईएफा समारोह का आयोजन किया जाएगा.’’

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...