चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी वीवो इंडिया में एक बेहतरीन फ्लैगशिप फीचर वाला स्मार्टफोन लौन्च करने वाली हैं. आपको बता दें, यह लौन्च 19 जुलाई को होना है. हाल ही में वीवो ने 12 जून को चाइना में नेक्स S और नेक्स A स्मार्टफोन लौन्च किये थे. लेकिन अभी यह निश्चित नहीं है कि भारत में भी यही स्मार्टफोन लौन्च किए जाएंगे.

इस वीवो नेक्स का सबसे बड़ा हाइलाइटेड फीचर है, इसका पौपअप सेल्फी कैमरा. साथ ही कम्पनी ने इस स्मार्टफोन में साउंडकास्टिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है जिससे फोन की स्क्रीन स्पीकर में बदल जाएगी.

इस स्मार्टफोन का फ्रंट कैमरा बेहद ही अनोखा है. यह एक पॉप अप सेल्फी कैमरा है. जिसे जरूरत पड़ने पर हाईड और अनहाईड किया जा सकता है. आपको बता दें, इसमें डिस्प्ले की बजाय अलग से फ्रंट कैमरा दिया गया है.

वीवो नेक्स S के फीचर्स

नेक्स S एक ड्यूल सिम स्मार्टफोन है जो कम्पनी के उस फनटच 4.0 पर काम करेगा. 6.95 इंच की स्क्रीन के साथ 1080×2316 पिक्सल रेसोलुशन और 19.3:9 आस्पेक्ट रेश्यो में उपलब्ध होगा. यह एंड्राइड ओरियो 8.1 पर काम करेगा. साथ ही स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और 8 जीबी रैम के साथ उपलब्ध होगा.

कैमरे की बात करें तक इसमें पीछे की तरफ 12+5MP का ड्यूल कैमरा सेटअप है और फ्रंट कैमरा सबसे शानदार और अनोखा है. फ्रंट में एक पॉपअप कैमरा है जो 8MP का है. कनेक्टिविटी में ड्यूल 4G LTE के साथ ही वाई फाई, ब्लूटूथ, OTG जैसे फीचर्स मिलेंगे.

वीवो नेक्स A के फीचर्स

यह स्मार्टफोन वीवो नेक्स S जितना बेहतर तो नहीं है फिर भी इसमें 6.59 इंच की स्क्रीन जो 1080×2316 पिक्सल रिसोलूशन और 19.3:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ दी गई है. इसके साथ ही 6 जीबी रैम और स्नैपड्रैगन 710 का प्रोसेसर दिया गया है.

कैमरे की बात करें तो इसमें भी पीछे की तरफ नेक्स S की तरह ही 12+5MP ड्यूल कैमरा और फ्रंट में 8MP का एक पॉपअप सैल्फी कैमरा दिया गया है. 128 जीबी स्टार्सगे के साथ इसमें 4G लेते, ब्लूटूथ, वाईफाई और OTG जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं.