सरिता विशेष

आजकल स्मार्टफोन लोगों की दिनचर्या का एक अहम हिस्सा बन गया है. लोग इसके द्वारा अपने परिवार और दोस्तों से जुड़े रहते हैं. आजकल तो हर किसी के फोन में व्हाट्सऐप तो होता ही है. लेकिन बिना इंटरनेट एसका कोई यूज नहीं होता. व्हाट्सऐप के जरिए चैट करने के लिए इंटरनेट होना जरूरी है. लेकिन आज हम आपको एक ट्रिक बताएंगे जिसकी मदद से आप बिना इंटरनेट व्हाट्सऐप और फेसबुक मैसेंजर जैसे ऐप चला सकते हैं.

कई बार हमें किसी को कुछ जरूरी फोटो या वीडियो भेजने होते हैं लेकिन इंटरनेट ना होने की वजह से हम ऐसा करने में असमर्थ होते हैं लेकिन एक ट्रिक से आप बिना इंटरनेट भी चैटिंग के साथ मीडिया फाइल भी शेयर कर सकते हैं. आइए जानते हैं इसके बारे में.

  • इसके लिए एक स्पेशल सिम कार्ड बाजार में मिल रहा है जिसकी मदद से आप पूरे साल बिना इंटरनेट व्हाट्सऐप इस्तेमाल कर सकते हैं. इस सिम का नाम चैटसिम है.
  • इस सिम को आप इसकी वेबसाइट या फिर किसी ई-कौमर्स साइट से खरीद सकते हैं. इसकी कीमत 1,800 रुपये है जिसकी वैधता 1 साल की है. इसके बाद आपको फिर से रिचार्ज कराना होगा.
  • इस सिम की खासियत यह है कि यह किसी भी फोन में लग जाएगा और आप देश में हों या विदेश में यह सिम हर जगह काम करेगा.
  • इसकी मदद से आप एक साल के लिए व्हाट्सऐप, फेसबुक मैसेंजर, वी चैट, लाइन, टेलीग्राम जैसे कई ऐप को बिना इंटरनेट के इस्तेमाल कर सकते हैं.

VIDEO : कलर स्प्लैश नेल आर्ट

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं