चाइनीज मोबाइल निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) एक और सस्ते फोन को आज लौन्च करेगी. यह कंपनी का बजट स्मार्टफोन होगा, अभी तक शाओमी की तरफ से पेश किए गए सभी बजट स्मार्टफोन को काफी पसंद किया गया है. कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार शाओमी रेडमी 5 (Redmi 5) को 14 मार्च को लौन्च करेगी. लौन्चिंग के बाद यह एक्सक्लूसिवली ई-कौमर्स वेबसाइट अमेजन पर मिलेगा. इसके अलावा यह आप इसे Mi.com और एमआई के होम स्टोर से भी खरीद सकते हैं.

शाओमी की तरफ से रेडमी 5 (Redmi 5) को दोपहर 3 बजे लौन्च किया जाएगा. रेडमी 5 और रेडमी 5 प्लस को कंपनी चीन के बाजार में पिछले साल ही लौन्च कर चुकी है. यह स्मार्टफोन एंड्रायड 7.0 नोगट औपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है और इसमें नैनो ड्युल सिम सपोर्ट की सुविधा है.

technology

5.7 इंच की एचडी डिस्पले

फीचर्स की बात करें तो रेडमी 5 में 720×1440 पिक्सल रिज्यूलूशन वाली 5.7 इंच की एचडी डिस्पले होगी. डिस्पले में कंपनी ने कोरनिंग गोरिल्ला ग्लास का इस्तेमाल किया है. फोन में क्वालकम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर दिया है. फोन 2GB, 3GB और 4GB रैम के औप्शन में आएगा. इसमें इंटरनल स्टोरेज के लिए 16 GB और 32 जीबी का विकल्प है.

12 मेगापिक्सल का कैमरा

यूजर्स फोन की इंटरनल मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से बढ़ा सकते हैं. कैमरे की बात करें तो रेडमी 5 में एलईडी फ्लैश के साथ 12 मेगापिक्सल का रियर और सेल्फी फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा. फोन में फिंगर प्रिंट सेंसर के साथ 3,300 mAh की बैटरी होगी.

8,000 रुपये हो सकती है कीमत

कंपनी की तरफ से इसे 8,000 रुपये की कीमत में लौन्च करने की उम्मीद की जा रही है. इससे पहले शाओमी ने किफायती कीमत वाले Mi TV 4A को भी भारतीय बाजार में लौन्च किया था. यह टीवी 32 इंच और 43 इंच के दो विकल्प में मिलेगा. 32 इंच वाला टीवी 13,999 रुपये और 43 इंच वाला टीवी 22,999 रुपये में मिल रहा है. इन दोनों ही टीवी की सेल कंपनी की तरफ से 13 मार्च को शुरू कर दी गई है.

VIDEO : चलिए आज ट्राई करें नेल आर्ट का ये खूबसूरत तरीका

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.

Tags: