आज कल लोग अपने मूड को शब्दों से ज्यादा इमोजी के जरिए बयां करते हैं. व्हाट्सऐप हो, स्नैपचैट हो या इंस्टाग्राम या फिर सबका प्यारा फेसबुक, हर जगह आपको ढेरों तरह के इमोजी मिलेंगे. ये इमोजी इतने ट्रेंड में हैं कि हर दिन इन सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर आपको कुछ न कुछ नया देखने को मिल जाएगा.

इमोजी देखने में जितने मजेदार होते हैं उतने ही शानदार इन्हें इस्तेमाल करने के तरीके. आपके हर मूड के लिए एक इमोजी है, हर भाव को आप इस इमोजी के जरिए व्यक्त कर सकते हैं. चाहे वो गुस्सा हो, ख़ुशी हो या कुछ और, लेकिन क्या आपने सोचा है कि यदि ये इमोजी आपके अपने हों?

आपने अब तक कई तरह के इमोजी देखे होंगे. व्हाट्सऐप पर रजनी कांत के इमोजी हैं, इसी तरह कई अन्य सेलेबस ने भी अपने इमोजी जारी किए हैं जो अलग प्लेटफ़ॉर्म पर मिलते हैं. ऐसे ही आप अपने इमोजी भी बना सकते हैं. चलिए जानते हैं कैसे.

बोब्ब्ल कीबोर्ड

सबसे पहले अपने एंड्रायड फोन में बोब्ब्ल कीबोर्ड नाम की इस ऐप को डाउनलोड कर लें. इसके बाद इस ऐप को फोन में इंस्टॉल करें. इस ऐप में इमोजी बनाना बेहद आसान है. यह ऐप एकदम फ्री उपलब्ध है.

ऐसे बनेगा आपका इमोजी

इसे इस्तेमाल करना आसान है, बस आपको अपनी सेल्फी लेनी होगी. जिसके बाद यह ऐप उसे इमोजी में बदलेगी. यह इमोजी एक कार्टून जैसे दिखने वाली इमोजी होगी.

कई सारी इमोजी बनेंगी

जब आप अपनी सेल्फी लेंगे तो यह ऐप उसे कई सारी इमोजी में बदलेगा. जिसके बाद आपको उसमें से एक को चुनकर शेयर और सेव करना है.

पहले से हैं कई इमोजी

इसके अलावा इस ऐप में में पहले से भी कई इमोजी मौजूद हैं. जिन्हें आप चैटिंग में इस्तेंल कर सकते हैं अपनी खुद की इमोजी के साथ.

कूल फ़ॉन्ट्स

बोब्ब्ल कीबोर्ड में आपको कई तरह के शानदार और कूल फ़ॉन्ट्स भी मिलते हैं. जिन्हें आप इस्तेमाल कर सकते हैं. तो अब आप कूल फ़ॉन्ट्स और अपने खास इमोजी के लिए इंतजार मत कीजिए और डाउनलोड करें यह ऐप.