सरिता विशेष

क्रिकेट के मैदान पर आकर्षण का केंद्र बने रहने वाले सचिन तेंदुलकर रिटायरमेंट के बाद भी हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं. मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का हर अंदाज निराला है. इस बार भी ऐसा ही हुआ है. क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया है. ये वीडियो देखते ही देखते वायरल हो गया है.

दरअसल सचिन का ये वीडियो रोड सेफ्टी पर है. इसमें सचिन सिर्फ बाइक चलाने वाले को ही नहीं बल्कि पीछे बैठने वाले को भी हेलमेट पहनने की सलाह देते नजर आ रहे हैं. उन्होंने हेलमेट पहनने की आदत डालने पर जोर डालते हुए मेसेज पोस्ट किया है.

वीडियो में नजर आ रहा है कि सचिन लोगों को हेलमेट की उपयोगिता के बारे में बता रहे हैं. चलती कार में सचिन खिड़की से बाहर झांकते हुए पास में चल रहे दोपहिया वाहन वालों से कह रहे हैं कि आप लोग हेलमेट पहना करें. वीडियो में सचिन ये भी कह रहे हैं कि केवल बाइक चलाने वाले ही हेलमेट क्यों पहनें, बाइक के पीछे बैठीं दो महिलाओं को बगैर हलमेट के मैंने देखा उन्हें भी हेलमेट पहनना चाहिए. इसके बाद सचिन की कार रुकती है. कार रुकने के बाद सचिन उस महिला को दिखाते हैं, जो बिना हेलमेट की है. उससे कहते हैं कि चलाने वाला चोटिल होगा, तो आप भी चोटिल होंगी. यह कहते हुए वह अपनी कार का शीशा चढ़ाकर आगे बढ़ जाते हैं.

इससे पहले भी कई बार सचिन रोड सेफ्टी पर गंभीर दिखे हैं. एक वीडयो में वे बाइक सवार दो फैंस को डांटते दिखे थे. सचिन कार में बैठे थे और बाइक सवार कार की खिड़की के पास उनकी तस्वीरें ले रहे थे. सचिन यह कहते हुए सुने गए कि प्रामिस करो, नेक्स्ट टाइम हेलमेट डालोगे. दरअसल दोनों लड़कों ने हेलमेट नहीं पहना था.