सवाल

मैं एक युवक से बहुत प्यार करती हूं और इस बारे में मैं ने अपने परिवार में भी सब को बता दिया है, लेकिन उस के घर वालों को कैसे मनाएं? वे नहीं समझ रहे? उस के पापा को पता चला तो भी उन्होंने न कह दिया. मेरा दिल कहता है कि समय आने पर उस के घर वाले मान जाएंगे. पर मैं इस कारण परेशान हूं हमारे रिलेशन को 1 वर्ष हो गया है. यह मेरा दूसरा प्यार है. मैं इसे खोना नहीं चाहती. क्या करूं?

जवाब

आप दोनों एकदूसरे से प्यार करते हैं और आप के परिवारों को भी इस बारे में पता है तो इस से अच्छी बात क्या हो सकती है. रही बात उस के घर वालों की ओर से मना करने की, तो इस की वजह जानने की कोशिश कीजिए. अपने प्रेमी से ही पूछिए व मिल कर समाधान कीजिए. आप की बात कि समय आने पर पेरैंट्स मान जाएंगे, अच्छी है, पर अपना प्रयास छोड़ना ठीक नहीं. इस कारण परेशान होने की जरूरत नहीं, क्योंकि आप के घर वाले आप के साथ हैं और आप का प्रेमी भी. हां रिलेशन को एक वर्ष हो गया तो क्या, आप ने तो सारी जिंदगी गुजारनी है प्रेम में अपने प्रेमी संग. अत: निराश न होइए और ‘दिन, महीने, साल गुजरते जाएंगे…’ वाला फलसफा अपनाइए, आप का प्रेम अवश्य परवान चढ़ेगा.

 

 

अगर आप भी इस समस्या पर अपने सुझाव देना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में जाकर कमेंट करें और अपनी राय हमारे पाठकों तक पहुंचाएं.