सरिता विशेष

बौलीवुड में बहुत तेजी से उतर चढ़ाव होते रहते हैं. इस उतार चढ़ाव में यदि इंसान जरा सा भी चूक जाए तो उसे जीवन भर पछताना पड़ता है. शायद इसी उधेड़बुन में सनी देओल की हालत खराब है. सनी देओल पिछले पांच सालों से अपने बेटे करण देओल के फिल्मी करियर की शुरूआत कराने के लिए प्रयासरत हैं. अब तक सनी देओल की जिद रही है कि वह खुद ही अपने बेटे की पहली फिल्म का निर्माण व निर्देशन करेंगे. इसी के चलते उन्होने अपने कई दोस्त निर्माताओं के इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया कि वे उनके बेटे करण देओल को लांच करें. पर सनी देओल की अपनी होम प्रोडक्शन कंपनी ‘‘विजेता फिल्म्स’’ की लगभग सभी फिल्मों के लगातार असफल होने की वजह से बात बन नहीं रही थी.

सनी देओल ने बेटे के करियर को संवारने के मुद्दे पर हार नहीं मानी और फिल्म ‘‘पल पल दिल के पास’’ बनाने की घोषणा की है. इस फिल्म में करण के सामने हीरोईन चुनने के लिए सनी देओल ने छह माह से ज्यादा का समय लगाकर देश भर में 200 लड़कियों का ऑडीशन लेकर 48 लड़कियों का चयन कर मुंबई बुलाया. मुंबई में इन 48 लड़कियो के लुक टेस्ट वगैरह लेने के बाद शिमला की 18 वर्षीय साहेर बम्बा को चुना. सूत्रों का दावा है कि ‘पल पल दिल के पास’ की कुछ दिन मनाली में शूटिंग भी हुई, पर फिर ये मामला कहां गड़बड़ा गया, पता ही नहीं चला.

वहीं दूसरी तरफ सनी देओल ने ‘विजेता फिल्मस’ के ही बैनर तले मराठी भाषा की सुपर हिट फिल्म ‘‘पोस्टर बॉय’’ का हिंदी में रीमेक शुरू किया, जिसमें सनी देओल, बॉबी देओल और धर्मेंद्र ने भी अभिनय किया है, मगर यह फिल्म शूटिंग पूरी होने के बाद रूक गयी है. इसकी वजह भी अब तक किसी को नहीं पता.

इन सारी खबरों के बीच अब नई खबर ये आ रही है कि सनी देओल ने अपने बेटे करण को दूसरे फिल्मकारों की फिल्में करने की छूट दे दी है. इसी के चलते अब करण देओल ने फिल्म ‘‘राब्ता’’ के निर्माता व निर्देशक दिनेश विजन की कंपनी की नई फिल्म अनुबंधित की है, जिसका निर्देशन ‘जन्नत’ व ‘जन्नत 2’ जैसी फिल्मों के निर्देशक कुणाल देशमुख करने वाले हैं.

इस खबर के आने के बाद बौलीवुड में खबरें गर्म हैं कि क्या अब ‘‘पल पल दिल के पास’’ नही बनेगी? तो कुछ लोग सवाल उठा रहे हैं कि क्या अपने बेटे करण देओल को खुद ही बौलीवुड में उतारने का सनी का सपना अधूरा रह जाएगा? या सनी देओल हर हाल में अपने बेटे के साथ पहले ‘पल पल दिल के पास’ को ही सिनेमाघरो में ले जाएंगे? यदि ऐसा हुआ तो क्या फिल्म ‘‘पल पल दिल के पास’’ के प्रदर्शन तक दिनेश विजन अपनी कंपनी की, करण देओल के अभिनय से सजी फिल्म को प्रदर्शित नहीं कर पाएंगे? इन सवालो का जवाब अभी तक किसी के भी पास नहीं है. अब देखना ये है कि इन मसलों पर भविष्य में क्या नई बात उभर कर आती है.