20 अक्टूबर 2006 को सलमान खान की फिल्म ‘जानेमन’ और शाहरुख खान की फिल्म ‘डौन’ एक ही दिन सिनेमाघरों में पहुंची थी. यानी कि तब सलमान खान और शाहरुख खान की भिड़ंत बौक्स औफिस पर हुई थी. इस भिड़ंत में सलमान खान की फिल्म ‘जानेमन’ को बौक्स औफिस पर असफलता के साथ ही काफी नुकसान उठाना पड़ा था.

यदि एक अंग्रेजी वेब साइट की खबर पर यकीन किया जाए, तो अब पूरे ग्यारह वर्ष बाद एक बार फिर सलमान खान और शाहरुख खान की भिड़ंत होने वाली है. मगर इस बार यह भिड़ंत फिल्मों के माध्यम से बौक्स औफिस पर नहीं बल्कि टीवी पर होने वाली है. जी हां! सलमान खान और शाहरुख खान सितंबर माह में अलग अलग चैनलों पर टीवी कार्यक्रम का संचालन करते हुए नजर आएंगे. मजेदार बात यह है कि इन दोनों के टीवी शो एक ही दिन एक ही समय पर अलग अलग चैनलों पर प्रसारित होने वाला है.

सूत्रों के अनुसार शाहरुख खान ‘स्टार प्लस’ के लिए पूरे विश्व में लोकप्रिय टाक शो ‘टीईडी टाक्स : नई सोच’ के भारतीय करण का संचालन करते हुए नजर आएंगे, जिसका निर्माण ‘फर्मेंटल मीडिया इंडिया’ कर रहा है. जबकि उसी वक्त ‘कलर्स’ चैनल पर ‘बिग बौस’ का सीजन ग्यारह प्रसारित होगा, जिसका संचालन सलमान खान करेंगे.

सूत्रों के मुताबिक सलमान खान ‘बिग बौस सीजन ग्यारह’ के प्रोमो के लिए 30 जुलाई, रविवार के दिन शूटिंग करने वाले हैं. आपको बता दें कि ‘बिग बौस सीजन ग्यारह’ का प्रसारण ‘कलर्स’ चैनल पर 17 या 24 सितंबर से शुरू होगा. तो दूसरी तरफ शाहरुख खान टीवी शो ‘टीईडी टाक्स : नई सोच’ के लिए 19 अगस्त को शूटिंग शुरू करेंगे. सूत्रों की मानें तो शाहरुख खान हर दिन दो एपिसोड की शूटिंग करते हुए सिर्फ सात दिन के अंदर 14 एपिसोड की शूटिंग पूरी करेंगे.

सूत्र दावा कर रहे है कि शाहरुख खान को इस टाक शो का संचालन करने के लिए एक सप्ताह के लिए तीस करोड़ की राशि मिलने वाली है. शाहरुख खान के इस टाक शो का प्रसारण सितंबर माह से हर रविवार रात 9 बजे ‘स्टार प्लस’ पर होगा.

सूत्रों के अनुसार टाक शो ‘टीईडी टाक्स : नई सोच’ के हर एपिसोड में विश्व में बसे भारतीय मूल की तीन बड़ी हस्तियां भाषण देंगे, बात करेंगे. यह स्पीकर अपनी निजी जिंदगी के अनुभवों को बांटते हुए प्रेरणा दायक स्पीच देने वाले हैं. इतना ही नहीं दर्शकों को बांधने के लिए हर एपिसोड में संगीतकार ए आर रहमान अपना मैलोडियस संगीत परोसेंगे.

जब से सलमान खान और शाहरुख खान के एक साथ टीवी पर आने की खबरें गर्म हुई हैं, तब से चर्चाएं शुरू हो गयी हैं कि कौन किसे मात देगा. लोग दावा कर रहे हैं कि सलमान खान का पलड़ा भारी है. वह ‘बिग बौस’ के कई सुपरहिट सीजन दे चुके हैं. जबकि शाहरुख खान अब तक टीवी पर असफल ही होते रहे हैं. ज्ञातब्य है कि शाहरुख खान अतीत में टीवी पर ‘कौन बनेगा करोड़पति’, ‘पांचवीं पास’, ‘सबसे सुहाना कौन’ और ‘जोर का झटका’ जैसे असफल टीवी कार्यक्रमों का संचालन कर चुके हैं.

इतना ही नहीं बौलीवुड के साथ साथ टीवी इंडस्ट्री में चर्चाएं गर्म हैं कि शाहरुख खान के इस टीवी शो से जुड़ने की खबर को महज फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ को ध्यान में रखकर छिपाकर रखा जा रहा है. अब इसके क्या मायने हैं, यह हमें पता नहीं चल पाया. मगर यह सच है कि ‘टीईडी टाक्स : नई सोच’ का निर्माण कर रही कंपनी ‘फर्मेंटल मीडिया इंडिया’ ने भी इस टीवी शो को लेकर चुप्पी साध रखी है.