मुंबई के पांच सितारा होटल ‘‘जेडब्ल्यू मेरिएट’’ के ‘‘इंगिमा’’ में फिल्म ‘‘सरबजीत’’ के निर्माताओं की तरफ से फिल्म को बाक्स आफिस पर मिली सफलता का जश्न मनाने के लिए पार्टी का आयोजन किया गया. यह एक अलग बात है कि फिल्म इंडस्ट्री में लोग आज भी ही सवाल पूछ रहे हैं कि क्या वास्तव में बाक्स आफिस पर ‘‘सरबजीत’’ को सफलता मिल गयी? इस सवाल के पूछे जाने के पीछे कई वजहें हैं.

जब फिल्म को बाक्स आफिस पर सफलता मिलती है, तो फिल्म से जुड़े हर तकनीशियन व कलाकार के चेहरे पर खुशी के भाव छिपाए नहीं छिपते. लेकिन ‘सरबजीत’ के संग जुड़े लोगों के चेहरे पर यह भाव बनावटी ही नजर आई. इस सफलता की पार्टी में अभिनेत्री रिचा चड्ढा बहुत देर से पहुंची. सूत्रों की माने तो रिचा चड्ढा पार्टी में तब पहुंची थी, जब सभी फोटोग्राफर  व मीडिया वाले अपने घर वापस जा चुके थे. अब इसकी वजह क्या रही, पता नहीं.

दूसरी बात यदि फिल्म ‘‘सरबजीत’’ हिट है, तो फिर वितरकों के नुकसान की भरपाई की बात कहां से आ गयी? जी हॉ! फिल्म के सह निर्माता वासु भगनानी ने ‘‘सरबजीत’’ के फिल्म के भारतीय वितरण अधिकार 18 करोड़ रूपए में ‘बाय बैक’ किए थे और देश के सभी वितरकों को इस फिल्म के वितरण अधिकार काफी ऊंची कीमत पर बेचे थे. सूत्र बताते है कि बाक्स आफिस पर फिल्म के घटिया प्रदर्शन को देखते हुए वासु भगनानी ने सभी वितरकों को एक आधिकारिक ईमेल भेजकर उनके नुकसान की आधी भरपाई करने की बात लिखी.

सूत्रों की माने तो इस ईमेल में वासु भगनानी ने लिखा है कि फिल्म के रिलीज की तारीख से एक माह बाद सभी वितरकों के साथ बैठकर बैंलेंस सीट बनायी जाएगी और जिसका जितना नुकसान हुआ होगा, उसका आधा हिस्सा वह नगद लौटा देंगे. इसके बावजूद डंके की चोट पर फिल्म की सफलता की पार्टी का आयोजन के मायने…?