अजय देवगन अपने आपको बौलीवुड का सबसे बड़ा स्टार समझते हैं और उनका यह अहसास उनके एटीट्यूड का हिस्सा बन गया है. यह बहुत अच्छी बात है. मगर हर कलाकार को याद रखना चाहिए कि बौलीवुड में हर शुक्रवार को लोगों की किस्मत बदलती रहती है.

बहरहाल, इन दिनों अजय देवगन हवा में उड़ रहे हैं. इसकी वजह उनके निर्देशन में बनी फिल्म ‘‘शिवाय’’ के अलावा फिल्म ‘‘पार्च्ड’’ है. फिल्म ‘शिवाय’ में अजय देवगन ने अभिनय भी किया है, मगर फिल्म ‘‘पार्च्ड’’ के वह एक निर्माता हैं. यह फिल्म ‘‘पार्च्ड’’ वही फिल्म है, जिसके कुछ सेक्सी सीन इंटरनेट पर लीक हो चुके हैं. इन सेक्सी दृश्यों आदिल हुसेन और राधिका आप्टे हैं. फिल्म ‘‘पार्च्ड’’ को कई अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सवों में सराहा जा चुका है. इसे कई अवार्ड भी मिल चुके हैं. इस फिल्म को जब लंदन में ‘लंदन इंडियन फिल्म फेस्टिवल’ में दिखाया गया, तो वहां पर फिल्म की निर्देशक लीना यादव के साथ अजय देवगन स्वयं मौजूद थे.

अब यह फिल्म भारत में प्रदर्शित होने वाली है. सोमवार को मुंबई में फिल्म ‘‘पार्च्ड’’ का ट्रेलर अजय देवगन, लीना यादव, तनिष्ठा चटर्जी और सुरवीन चावला की मौजूदगी में लांच किया गया. इस अवसर पर जब एक पत्रकार ने अजय देवगन से पूछा कि वह ‘पार्च्ड’ के लिए अवार्ड लेने लंदन गए थे और आप बता रहे हैं कि इस फिल्म को कितने अवार्ड मिले. मगर भारत में आयोजित होने वाले अवार्ड समारोहों से आप गायब रहते हैं?

इस पर अजय देवगन ने भारतीय अवार्डों की तुलना टीवी शो से करते हुए कहा- ‘‘अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव में रचनात्मकता, अभिनय व प्रतिभा को सम्मानित किया जाता है. हमारे यहां जितने भी अवार्ड समारोह होते हैं, यह अवार्ड नही होते हैं. यह ऐसा समारोह होता है, जिसमें हम सभी जाते हैं, नाचते गाते हैं. और जो समय पर पहुंच गया, उसे अवार्ड मिल जाता है. हमारे यहां यह अर्वाड समारोह तो मनोरंजक टीवी शो होते हैं, जिनमें कलाकार जाते हैं, नाचते हैं, बातें करते हैं और अवार्ड लेकर वापस आते हैं. इसमें जितने ज्यादा कलाकार आएंगे, शो उतना ही अच्छा बनेगा. यह दबाव बनाने वाले अवार्ड है.’’

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...