अगर आप नई लग्जरी कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो पेश है मर्सिडीज बेन्ज का नया अवतार ई 200 सीजीआई. आइए, नजदीक से जानें इस लुभावनी कार को.

भारतीय बाजार में एक से बढ़ कर एक शानदार कारों को पेश करने वाली जरमनी की प्रमुख कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेन्ज ने सीडान कार ई क्लास के नए अवतार को उतारा है. आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से लैस मर्सिडीज की यह कार कई माने में शानदार है. 4 सिलैंडर, टर्बोचार्ज के फीचर्स से सजी यह कार भीड़भाड़ वाले इलाके व हाइवे पर आसानी से हवा से बात करने में सक्षम है.

अगर आप एक अच्छी शोफर ड्रिवन कार में बैठने का अनुभव लेना चाहते हैं तो इस कार को अपनी कार बना सकते हैं. 10.4 किलोमीटर प्रति लिटर की फ्यूल इकोनौमी वाली इस कार के पीछे की सीट में हर वेस्ट साइज के लिए पूरा स्पेस है.

ब्लूटूथ कनैक्टिविटी, संचालित सीटें, पार्किंग सैंसर, इलैक्ट्रिक स्टीयरिंग, मल्टीलिंक सस्पैंशन और 5.65 मीटर का टर्निंग रेडियस इस लग्जरी कार की खूबियां हैं. कार का नया इंजन बेहतर माइलेज देता है. इस के साथ ही, नई इंटैलीजैंस असिस्टैड प्रणाली और नई डिजाइन शैली के माध्यम से ई क्लास की इस श्रेणी को स्पोर्टी लुक दिया गया है. पैट्रोल वैरिएंट में ई 200 का सीजीआई का इंजन इस कार को स्पैशल बनाता है. हालांकि यह कार वैकल्पिक एमएमजी किट के साथ नहीं आती जिस में 18 इंच के बड़े व्हील होते हैं फिर भी इस की टैस्ट ड्राइव स्मूथ है.

इस कार के पैट्रोल वैरिएंट में 2 लिटर का इंजन लगा है जो कार को 184 बीएचपी की जबरदस्त पावर देता है. मर्सिडीज की इस लग्जरी कार में रिवर्स कैमरा, ईको स्टार्ट सिस्टम के साथ 8 एयर बैग दिए गए हैं. अगर आप बाजार में 50 लाख तक की लग्जरी कार खरीदने निकले हैं तो आकर्षक फीचर्स वाली पेनौरेमिक वैरायटी के बजाय रेगुलर साइज के सनरूफ वाली यह कार आप को अवश्य लुभाएगी.

-दिल्ली प्रैस की अंगरेजी पत्रिका बिजनैस स्टैंडर्ड मोटरिंग से