अगर आप बाजार में एक बढि़या एमपीवी की तलाश में हैं तो एक नजर डालिए अशोक लीलैंड  की कार ‘स्टाइल’ पर. उम्मीद  है स्टाइल का स्टाइल आप को अवश्य लुभाएगा.

व्यावसायिक वाहन बनाने के लिए मशहूर कंपनी अशोक लीलैंड ने जापानी कार निर्माता कंपनी निसान के साथ मिल कर भारतीय बाजार में अपनी पहली एमपीवी कार यानी मल्टीपर्पज व्हीकल कार ‘स्टाइल’ लौंच की है. अशोक लीलैंड कंपनी पहली बार पैसैंजर व्हीकल सिगमैंट में उतर रही है.

स्टाइल का उत्पादन चेन्नई के निकट ओरागदाम स्थित निसान के विनिर्माण संयंत्र में होगा, जहां से निसान ने पहले भी कई कार मौडलों को बाजार में पेश किया है. अशोक लीलैंड की इस बहुउपयोगी श्रेणी की कार की कीमत दिल्ली में एक्स शोरूम 7.49 लाख रुपए होगी. स्टाइल में 75 बीएचपी पावर देने वाला 1.5 लिटर का इंजन है.

चूंकि ‘स्टाइल’ निसान की कार इवालिया के मौडल पर आधारित है इसलिए इवालिया और स्टाइल की तुलना करना जरूरी हो जाता है. माइलेज के मामले में स्टाइल इवालिया से थोड़ा आगे है. जहां स्टाइल 1 लिटर में 19.5 किलोमीटर का माइलेज देगी वहीं इवालिया 19.3 किलोमीटर का माइलेज देती है. ऐसे आर्थिक दौर में, जब ईंधन एक महत्त्वपूर्ण चिंता का विषय है, ‘स्टाइल एमपीवी’ भारतीय ग्राहकों को फ्यूल ऐफिशिएंसी देने का वादा करती है. स्टाइल में विश्वस्तरीय इंजन है जो बेहतर ड्राइविंग का अनुभव देता है. स्टाइल की डिजाइनिंग इस तरह की गई है कि वह अंतर्राष्ट्रीय स्टाइलिंग प्रवृत्तियों का प्रतिनिधित्व करती है. इस की बौडी की डिजाइनिंग ऐसी है कि बैठने वालों को पूरे स्पेस के साथसाथ सुरक्षा भी मिलती है. चूंकि इस का फ्लोर नीचा है इसलिए इस में बैठना व उतरना भी आसान है. 7-8 सवारियों की क्षमता वाली इस कार को निजी व व्यावसायिक उद्देश्यों को ध्यान में रख कर डिजाइन किया गया है.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
  • 2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
  • 300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
  • 50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
  • एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
  • हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें
COMMENT