रिलायंस इंडस्ट्रीज की आज वार्षिक आम सभा (एजीएम) होने वाली है, जिसमें कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी देश की जनता को एक और बड़ा गिफ्ट दे सकते हैं. इस गिफ्ट के ऐलान के साथ ही कंपनी टेलिकौम के बाद डीटीएच सेक्टर में भी धमाल मचा सकती है.

हो सकता है इसका ऐलान

कंपनी ब्रौडबैंड इंटरनेट, वौयस कौल और डीटीएच की सुविधा ग्राहकों को पूरे देश में शुरू करने जा रही है, जिसके लिए ग्राहकों को हर महीने 1000 रुपये से कम खर्च करना होगा. कंपनी की यह एजीएम आज सुबह 11.30 बजे से मुंबई में शुरू होगी.

घर पर मिलेगी यह स्पीड

जियो घरों में औप्टिकल फाइबर केबल के जरिए 100 एमबीपीएस की शुरुआती स्पीड से इंटरनेट सेवा देगा. इस कनेक्शन के जरिए व्हाट्सऐप जैसे अन्य ऐप के जरिए कौलिंग भी कर सकेंगे, जिसके लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा. इसके अलावा घर में उपभोक्ता लाइव टीवी देखने का मजा भी ले सकेंगे.

business

200 शहरों में शुरू होगी सेवा

रिलायंस ने इसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. रिलायंस शुरू में देश के 200 से अधिक शहरों में इस सर्विस को शुरू करेगा. इन शहरों में 5 लाख से कम आबादी वाले शहर भी शामिल हैं.

अभी कई शहरों में चल रहा है पायलट प्रोजेक्ट

जियो फिलहाल कई शहरों के चुनिंदा इलाकों में पायलट स्तर पर यह प्रोजेक्ट चला रहा है. जियो टेलिकौम की तरह इस सेवा को भी शुरू के 6 महीने ग्राहकों के लिए पूरी तरह से मुफ्त रख सकता है, जिससे उसे ग्राहकों को जोड़ने में काफी आसानी होगी.

जियो के पहले से ग्राहकों को मिल सकती है सौगात

रिलायंस जियो का पहले से इस्तेमाल कर रहे ग्राहकों को सबसे पहले इस स्कीम से जोड़ेगा, जिनको कई तरह की छूट मिलेगी. पहले से ग्राहक होने के कारण कई तरह की औपचारिकताएं नहीं निभानी पड़ेगी. हालांकि यह सर्विस प्रीपेड न होकर के पोस्टपेड होगी, जिसके लिए ग्राहकों को बाद में पैसा चुकाना पड़ेगा.

CLICK HERE                               CLICK HERE                                    CLICK HERE