सरिता विशेष

इतिहास हमेशा अपने आपको दोहराता है. यह बात करीना कपूर खान के गर्भवती होने की खबर की सैफ अली खान द्वारा पुष्टि किए जाने के साथ ही फिर से साबित हो गयी. अप्रैल 2007 में ऐश्वर्या राय ने अभिषेक बच्चन के संग विवाह रचाया था. इसके पूरे चार साल बाद वह गर्भवती हुई थी और आराध्या को जन्म देने के लिए ही उन्हे फिल्म ‘हीरोईन’ की शूटिंग बीच में ही छोड़नी पड़ी थी. जब ऐश्वर्या राय बच्चन को फिल्म ‘हीरोईन’ मिली थी, उस वक्त वह गर्भवती थी, पर इस बात को छिपाकर रखा हुआ था. लेकिन अंततः सब कुछ सबके सामने आया था.

अब वही इतिहास करीना कपूर खान भी दोहरा रही है. पूरे पांच साल तक सैफ अली के साथ रिश्ता रखने के बाद करीना कपूर ने अक्टूबर 2012 में सैफ अली खान के साथ विवाह रचाया था. लगभग चार साल के अंतराल में वह भी मां बनने जा रही हैं. लगभग दो माह पहले जब करीना कपूर खान अपने पति सैफ अली खान के साथ लंदन घूमने गयी थी, तभी से मीडिया में करीना कपूर के गर्भवती होने की खबरे गर्म हैं. पर खुद करीना कपूर ने इस बात का जून 2016 में जबरदस्त ढंग से खंडन किया था. इतना ही नहीं करीना कपूर खान ने जून माह में ही रिया कपूर की फिल्म ‘‘वीरे दी वेडिंग’’ और रोहित शेट्टी की फिल्म ‘‘गोलमाल 4’’ अनुबंधित कर ली. जबकि दो जुलाई 2016 को खुद सैफ अली खान ने करीना कपूर खान के गर्भवती होने की खबर को जग जाहिर करते हुए मीडिया से कहा-‘‘मेरी पत्नी और मुझे यह घोषित करते हुए खुशी हो रही है कि हम दिसंबर माह में माता पिता बनने वाले हैं. हम अपने सभी शुभचिंतकों का धन्यवाद अदा करते हैं और खासकर प्रेस का, जिन्होने इस मामले में धैर्य बनाए रखा.’’

सूत्रों के अनुसार सैफ अली खान तीसरे बच्चे के पिता और करीना कपूर खान पहले बच्चे की मां बनेंगी. ज्ञातब्य है कि सैफ अली खान को पहली शादी से दो बच्चे हैं.

सैफ अली खान द्वारा करीना कपूर के गर्भवती होने की खबर की घोषणा किए जाने के बाद बौलीवुड में अटकलों का बाजार गर्म हो चुका है कि अब करीना कपूर द्वारा साइन की गयी ‘वीरे दी वेडिंग’ और ‘गोलमाल 4’ फिल्मों का क्या भविष्य होगा? यूं तो रिया कपूर ने अपनी तरफ से इन अटकलों को विराम देने के लिए कहा है कि उन्हे चिंता नही है. क्योंकि गर्भवती होने के बावजूद अगस्त माह में करीना कपूर खान उनकी फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ की शूटिंग पूरी कर देंगी. फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ सोनम कपूर की दूसरी होम प्रोडक्शन वाली फिल्म है, जिसमें करीना कपूर के साथ ही सोनम कपूर और स्वरा भास्कर अभिनय कर रही हैं.

रिया कपूर द्वारा आश्वस्त किए जाने के बावजूद बौलीवुड में अटकलों का बाजार गर्म है. बौलीवुड के जानकारों के अनुसार अभी तक रिया कपूर की फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ की शूटिंग की तैयारी ही नहीं हुई है. ऐसे में जल्दबाजी में फिल्म की शूटिंग शुरू करने पर कई तरह की समस्याएं आ सकती हैं. इतना ही नहीं कुछ सूत्र सवाल उठा रहे है कि  इस बात की क्या गारंटी है कि फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ की शूटिंग शुरू होने पर ‘हीरोइन’ वाली परिस्थित नहीं पैदा होगी?

ज्ञात है कि फिल्म ‘हीरोइन’ की आधे से ज्यादा शूटिंग पूरी होने के बाद इस फिल्म से जिन वजहों से ऐश्वर्या राय बच्चन को हटाकर फिल्म को करीना कपूर खान के साथ फिर से फिल्माया गया था. वह वजहें ‘वीरे दी वेडिंग’ की शूटिंग के बीच नहीं आएंगी? हमें यह नहीं भूलन चाहिए कि इंसान की आंखे धोखा सकती हैं, मगर कैमरे की नजर हर बारीक से बारीक चीजों को पकड़कर सेल्यूलाइड के परदे पर ला देती है.

बहरहाल,रिया कपूर के बयान के बावजूद बौलीवुड में अटकलों का बाजार ठंडा नहीं हो रहा है. सभी मान रहे हैं कि अब ‘वीरे दी वेडिंग’ और ‘गोलमाल 4’ में करीना कपूर खान का अभिनय करना संशय वाली स्थिति ही है.