पूल में नहाने के शौकीन हैं और अभी तक दुनिया के सबसे खूबसूरत स्व‌िमिंग पूल के बारे में नहीं जानते. तो जानिए कौन से हैं वो पूल.

रीठी राह, मालदीव

मालदीव में मौजूद ये खूबसूरत पूल वहां मौजूद 100 फीट गहरी झील में बना है. यहां के शांत पानी और माहौल में लोग आराम कर सकते हैं. ये अपने आप में करिश्मा है.

मरीना बे सैंड्स होटल, सिंगापुर

इस होटल की इमारत 57 मं‌जिला है. इतनी ऊंची इमारत में 500 फीट बड़ा ये स्विम‌िंग पूल अपने आप में एक आश्चर्य है. यहां से सिंगापुर का विहंगम दृश्य देखने को मिलता है.

कत‌िकीज होटल, सैंटोरिनी, ग्रीस

ग्रीस में मौजूद ठंडे पानी के इस पूल का आनंद वहीं जानता है जिसने इसे महसूस किया है. यहां सन बाथ और खुली हवा में स्पा भी लिया जा सकता है. इस पूल से दिखने वाला दृश्य जादुई है.

होटल करुसो, रैवेल्लो, इटली

अल्फामी तट की चोटी पर बने इस होटल में मौजूद स्विम‌िंग पूल गज़ब का सुंदर है. ये गर्म पानी का पूल है, जहां से इटली का नज़ारा देखते ही बनता है. इसमें तैराकी का एहसास ऐसा है कि आप आसामान और समुद्र के बीच में मौजूद हों.

ये भी पढ़ें- कहीं देखे हैं पेड़ों पर झूलते हुए ऐसे घर!

कैम्बि‌रियन ऐडलबोडेन, स्विटजरलैंड

बर्फीली पहाड़ियों के बीच मौजूद इस पूल में गर्म पानी है. तैराकी करते वक्त यहां से दिखने वाले नज़ारे की कोई तुलना नहीं की जा सकती. सर्दियां हो या गर्म‌ियां यहां मौजूद पहाड़ियों पर हमेशा बर्फ की चादर लिपटी रहती है. एक बार इसका आनंद लेने के बाद आपको बाहर आने का मन नहीं करेगा

यूबुड हैंगिंग गार्डन, बाली

बरसाती जंगल से घिरी चोटी पर बने इस पूल की कई ख़ासियतें हैं. एक ये दो मं‌ज़‌िला है, दूसरा इसकी दीवारें ज्वालामुखी से निकली राख से बनी हैं. खूबसूरत नज़ारे और शांत माहौल के मामले में इस शानदार स्विम‌िंग पूल का जवाब नहीं.

जेड माउंटेन, सेंट लूसिया

यहां मौजूद हर 29 विलाओं में स्विम‌िंग पूल मौजूद हैं. यूनेस्को ने इसे हैरिटेज घोष‌ित किया हुआ है. इन सभी स्वि‌म‌िंग पूल को ख़ास तरह की टाइल्स से बनाया गया है जो सभी को एक दूसरे से अलग बनती है.

ये भी पढ़ें- रोमांटिक ट्रिप: इन शहरों की हवाओं में जादू है, नशा है!

Tags:
COMMENT