दुनिया के सबसे बड़े सोशल मैसेंजिग ऐप व्हाट्सऐप को लेकर फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने एक बड़ी घोषणा की है. फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने एक कान्फ्रेंस के दौरान कहा कि व्हाट्सऐप में जल्द ही ग्रुप वीडियो कौलिंग का फीचर आएगा. जो अगले महीने तक लाइव कर दिया जाएगा. इस वीडियो कौलिंग फीचर के अपडेट के बाद ग्रुप में अधिकतम 4 लोग और पर्सनल चैट में 3 लोगों को शामिल किया जा सकेगा. बता दें कि व्हाट्सऐप ने एक साल पहले वीडियो कौलिंग का फीचर जारी किया था जो कि भारत में काफी लोकप्रिय है.

खबरों के मुताबिक ग्रुप वीडियो कौलिंग के अलावा व्हाट्सऐप में स्टीकर्स के भी अपडेट मिलने वाले हैं. इतना ही नहीं व्हाट्सऐप ने एक बार फिर से अपने बीटा यूजर्स के लिए नया अपडेट भी जारी किया है. इस नए फीचर की मदद से ग्रुप एडमिन तय कर सकेगा कि ग्रुप का कौन-सा मेंबर ग्रुप का डिस्क्रिप्शन (इन्फो) बदल सकेगा और कौन नहीं. अभी तक व्हाट्सऐप ग्रुप का डिस्क्रिप्शन ग्रुप में मौजूद कोई भी सदस्य चेंज कर सकता है लेकिन नए अपडेट के बाद ऐसा नहीं होगा. दरअसल इस फीचर के जरिए कंपनी व्हाट्सऐप ग्रुप एडमिन को ज्यादा पावरफुल बनाने की कोशिश कर रही है.

बता दें कि अभी हाल ही में व्हाट्सऐप ने यूजर्स को डिलीट किए गए फोटो, वीडियो और मैसेज डाउनलोड करने का विकल्प दिया था. हालांकि इसकी मदद से आप केवल मीडिया फाइल ही डाउनलोड कर सकेंते हैं, टेक्स्ट मैसेज नहीं. साथ ही बता दें कि आप वही मीडिया डाउनलोड कर सकेंगे जिन्हें आपने चैट से डिलीट नहीं किया है.

VIDEO : कलरफुल स्ट्रिप्स नेल आर्ट

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.

Tags:
COMMENT