भारतीय टेलीकौम कंपनी रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों के लिए एक और तोहफा पेश किया है. जियो ने अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए दुनिया का पहला आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) आधारित ब्रांड-एंगेजमेंट वीडियो प्लेटफार्म JioInteract (जियोइंटरेक्ट) लौन्च किया है. आपको बता दें कि जियो वीडियो कौल JioInteract की पहली सर्विस है.

बताया जा रहा है कि इस प्लेटफौर्म पर लाइव वीडियो कौल जैसी कई सुविधाएं दी जाएंगी. जिसमें भारत की मशहूर हस्तियां शिरकत करेंगी. बता दें कि इसकी शुरुवात बौलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ की जाएगी. बता दें कि आज शुक्रवार यानी 4 मई 2018 से ही कोई भी जियो यूजर या अन्य स्मार्टफोन प्रयोगकर्ता अपने पसंदीदा सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के साथ वीडियो चैट कर सकता है. वीडियो कौल करने वाले यूजर इसके जरिए अमिताभ बच्चन से उनकी कौमेडी फिल्म, ‘102 नाट आउट’ के बारे में सवाल पूछ सकते हैं.

कैसे करें ‘जियो वीडियो कौल’

  1. जियो वीडियो कौल करने के लिए सबसे पहले MyJio ऐप डाउनलोड करें.
  2. MyJio ऐप के अंदर JioInteract नाम से आने वाले आइकन पर क्लिक करें.
  3. यहां पर अमिताभ बच्चन के साथ अपनी वीडियो कौल शुरू करें और चैट करें.
  4. इसके अतिरिक्त ग्राहक ‘शेयर’ विकल्प पर क्लिक करके अपने वीडियो कौल का एक्सपिरियंस अपने परिवार और दोस्तों के साथ भी साझा कर सकते हैं.

बता दें कि इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग जैसी तकनीकों का इस्तेमाल कर JioInteract ने एक आकर्षक ब्रांड एंगेजमेंट सौल्युशन बनाया है. मीडिया में आई जानकारी के अनुसार अगले कुछ हफ्तों में जियो, वीडियो कौल सेंटर, वीडियो कैटलौग और वर्चुअल शोरूम जैसी सेवाओं की भी शुरुआत करेगा.

Tags:
COMMENT