आपके पास स्मार्टफोन तो होगा ही, और अगर स्मार्टफोन है तो व्हाट्सऐप भी जरूर होगा. आप भी व्हाट्सऐप पर मैसेज करते होंगे और आपके पास भी कई सारे फौर्वर्डेड मैसेज आते होंगे. लेकिन आजकल एक बहुत ही खास मैसेज फौरवर्ड हो रहा है. इस मैसेज से आपको सावधान होने की जरूरत है, क्योंकि इससे आपका फोन भी क्रैश हो सकता है.

आपको बता दें कि आजकल व्हाट्सऐप पर एक बेहद ही खास तरह का मैसेज आ रहा है इस मैसेज पर टच करते ही फोन काम करना बंद कर देता है. यह मैसेज हिंदी और अंग्रेंजी दोनो भाषाओं में आ रहा है.

किस तरह का मैसेज आ रहा है

व्हाट्सऐप पर आने वाले इस मैसेज के साथ लिखा आ रहा है. कौन कहता है आपका फोन हैंग नहीं होता. इसके साथ ही एक और मैसेज लिखा हुआ आता है. जिसमें लिखा है don’t-touch-here. वहीं अंग्रेजी में मैसेज आ रहा है I can hang your Whatsapp for a while just touch below message. इसके साथ भी don’t-touch-here लिखा आ रहा है. खबर के मुताबिक इस पर क्लिक करते ही आपका फोन हैंग हो जाएगा. इसके बाद डिस्प्ले पर कुछ काम नहीं करेगा. फोन फ्रीज हो जाएगा. खबर तो ये भी हे कि इससे सिर्फ एंड्रायड स्मार्टफोन ही हैंग हो रहा है. इसका आईफोन पर कोई असर नहीं पड़ रहा है.

गौरतलब है कि इससे पहले तेलुगू भाषा में एक मैसेज व्हाट्सऐप, फेसबुक मेसेंजर और दूसरे ऐप्स पर आ रहा था. उस पर क्लिक करते ही डिवाइस फ्रीज हो जाता था और उसपर कुछ भी काम नहीं करता था. यह बग आईफोन, आईपेड और मैक डिवाइसेज को भी प्रभावित कर रहा था.

आपका फोन और डेटा सुरक्षित रहे इसके लिए आपको इस तरह के तमाम मैसेज से सावधान रहने की आवश्यकता है. इससे आपका एंड्रायड स्मार्टफोन क्रैश भी हो सकता है. इसलिए अब फौरवर्डेड मैसेज से बचकर रहे और थोड़ा सतर्क हो जाएं.

VIDEO : हाउ टू लुक ब्यूटीफुल ऑन योर वेडिंग डे

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.

 

COMMENT