Top 10 safalta ki Hindi kahaniyan : सरिता डिजिटल लाया है लेटेस्ट सफ़लता की कहानियां . पढ़िए वो कहानियां जो आपको सफल बना सकती हैं. साथ ही आपके जीवन में लाएंगी सफलता और खुशी के नए आयाम. इसके अलावा सरिता की हिंदी कहानियां मनुष्य को जीवन में आगे बढ़ने का बहुत ही अच्छा संदेश भी देती हैं. जिनसे सीख लेकर लोग उन्हें, अपने जीवन में भी अपना सकता है. इससे उनका आत्मविश्वास प्रबल होगा. साथ ही अपने सपनों को पूरा करने का हौसला मिलेगा.

Journey to Success : विश्व को बदल देने वाले ये हिंदी सफलता के किस्से

1. मजबूत औरत : आत्मसम्मान के साथ जीती एक मां की कहानी

safalta ki kahaniyan

ऊषा ने जैसे ही बस में चढ़ कर अपनी सीट पर बैग रखा, मुश्किल से एकदो मिनट लगे और बस रवाना हो गई. चालक के ठीक पीछे वाली सीट पर ऊषा बैठी थी. यह मजेदार खिड़की वाली सीट, अकेली ऊषा और पीहर जाने वाली बस. यों तो इतना ही बहुत था कि उस का मन आनंदित होता रहता पर अचानक उस की गोद मे एक फूल आ कर गिरा. खिड़की से फूल यहां कैसे आया, वह इतना सोचती या न सोचती, उस ने गौर से फूल देखा तो बुदबुदाई, ‘ओह, चंपा का फूल’.

पूरी Safalta Ki Kahani पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

2. माई दादू : बड़ों की सूझबूझ कैसे आती है लोगों के काम ?

Safalta Ki hindi Kahaniyan

‘‘हाय माई स्वीटी, दादू! आज आप इतना डल कैसे दिख रही हो? मैं तो मूड बना कर आया था आप के साथ बैडमिंटन खेलूंगा, लेकिन आप तो कुछ परेशान दिख रही हो.’’ ‘‘अरे बेटा, कुश, बस तेरी इस लाड़ली बहन कुहु की फिक्र हो रही है. ये कुहु अंशुल के साथ अपने रिश्ते में इतना आगे बढ़ चुकी है पर अंशुल के पेरैंट्स इस रिश्ते से खुश नहीं. अब जब तक लड़के के मांबाप खुशीखुशी बहू को अपनाने के लिए राजी नहीं होते तो भला कोई रिश्ता अंजाम तक कैसे पहुंचेगा. मुझे तो बस यही फिक्र खाए जा रही है. मेरी तो कल्पना से परे है कि आज के जमाने में भी किसी की इतनी पिछड़ी सोच हो सकती है. आजकल जाति में ऊंचनीच भला कौन सोचता है. वे ऊंचे गोत्र वाले ब्राह्मण हैं तो हम भी कोई नीची जात के तो नहीं.’’

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...