न जाने क्यों रेनू दीदी ने 40 साल की आयु होने के बाद भी शादी नहीं की जबकि उन की छोटी बहन मीनू ने उम्र होते ही शादी कर ली थी और उस की एक बेटी भी थी. रेनू, मीनू और मीनू के पति सब एक ही स्कूल में पढ़ाते थे और इन्हीं के स्टाफ में मोहन भी था. स्वभाव से शर्मीले मोहन ने अपने से 15 वर्ष बड़ी लेकिन नाजुक सी रेनू में न जाने क्या देखा कि वे उन्हें बेइंतहा पसंद करने लगे. पूरे स्कूल में यह बात बच्चेबच्चे को पता चल गई थी. लेकिन कभी किसी ने मोहन को कोई अनुचित हरकत करते नहीं देखा.

बड़ा ही रूमानी प्यार था मोहन का. रेनू ने हमेशा मोहन को समझाया, अपनी उम्र का वास्ता दिया, समाज का नजरिया दिखाया. हर तरह से उन्होंने मोहन सर को इस मोहजाल से निकालने की कोशिश की. मोहन नहीं माना. उस पर तो उस नाजुक सी परी का जादू चल गया था, जो बोलती थी तो लगता था फूल झड़ रहे हैं, बहुत धीरे से मुसकराते हुए हलकेहलके, जैसे खुशबुओं से भरी हवा हलके से छू जाए. सारे बच्चे रेनू दीदी के फैन थे. वे हर वक्त बच्चों से घिरी रहतीं.

ये भी पढ़ें- फूलप्रूफ फारमूला-भाग 3 : आखिर क्यों अपूर्वा का इंतजार रजत कर रहे थें

मोहन सर की चाहत थी या पत्थर की लकीर, वे टस से मस नहीं हुए. 3-4 साल तक तो रेनू उन को नकारती रहीं लेकिन कब तक, आखिर उन को मोहन सर के प्यार के आगे झुकना ही पड़ा. सारे स्टाफ की मौजूदगी में दोनों ने बहुत ही साधारण तरीके से शादी कर ली. न कोई दिखावा, न ही कोई ढकोसला. लेकिन मोहन सर की मां इस शादी से खुश नहीं थीं. उन्होंने तो अपने बेटे के लिए छोटी उम्र की मिलतीजुलती लड़की देख रखी थी. लेकिन मां की एक न चल सकी. आखिर मोहन सर रेनू को ब्याह कर घर ले ही आए. मां ने इस से पहले रेनू को कभी नहीं देखा था.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...