मुंबई और बेंगलुरु के बीच मंगलवार को हुए मैच में मुंबई ने शानदार खेल दिखाते हुए बेंगलुरु को 46 रनों से हाराते हुए. साल 2018 के आईपीएल सीजन में अपनी जीत का खाता खोला. इस मैच में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार 94 रनों की पारी खेली और टीम को 213 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने में अहम भूमिका निभाई. वहीं बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने भी अपनी टीम के लिए शानदार 92 रनों की पारी तो खेली लेकिन वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके.

इस रोमांचक मैच में जब दूसरी पारी में बेंगलुरु की टीम बल्लेबाजी कर रही थी तो मुंबई के विकेटकीपर ईशान किशन बुरी तरह घायल हो गए. मैच के 12वें ओवर में जसप्रीत बुमराह की गेंद पर कप्तान विराट कोहली ने शौट खेला. गेंद बाउंड्री लाइन के पास गई. वहां खड़े हार्दिक पांड्या ने गेंद को रोक कर उसे विकेटकीपर की तरफ थ्रो किया. ईशान किशन गेंद का उछाल नहीं समझ पाए और गेंद सीधा उनकी आंख के पास जा लगी. गेंद लगते ही ईशान किशन जमीन पर गिर पड़े. वह दर्द से तड़प रहे थे. जिस वक्त ईशान को गेंद लगी उन्होंने हेलमेट भी नहीं पहना हुआ था, इस वजह से गेंद सीधे उनकी आंख के पास लगी. उनकी आंख के पास का हिस्सा नीला पड़ गया.

इस घटना के बाद तुरंत फिजियो को ग्राउंड पर बुलाया गया और उन्हें फर्स्ट एड दिया, लेकिन जब इससे भी ईशान का दर्द कम नहीं हुआ तो उन्हें बीच मैच में ग्राउंड से बाहर लेकर जाना पड़ा. ईशान के ग्राउंड से बाहर जाने के बाद आदित्य तारे को विकेट किपिंग के लिए मैदान पर बुलाया गया

Mera cutie pie ? Sorry bhai! Stay strong, @ishankishan23.

A post shared by Hardik Pandya (@hardikpandya93) on

हार्दिक ने इंस्टा पर मांगी माफी

मैच के बाद हार्दिक ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ईशान के साथ अपनी तस्वीर पोस्ट करते हुए माफी मांगी है. हार्दिक ने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट पर लिखा है, “मेरा क्यूटी पाई, सौरी भाई. स्टे स्ट्रौन्ग (मजबूत बने रहो)”. हार्दिक के इस कमेंट पर फैंस ने भी जम के कमेंट किए. कुछ ने मजेदार कमेंट भी किए. हार्दिक ने इस पोस्ट के साथ अपनी और ईशान की फोटो भी शेयर की है.

इसके अलावा मैच में कई वाक्ये हुए जब मुंबई की बल्लेबाजी चल रही थी. तब 19वें ओवर में बेहद नजदीकी मामले में हार्दिक पांड्या को पहले अंपायर ने आउट दिया और मुंबई ने रीव्यू ले लिया. यहां तक तो ठीक था लेकिन जब स्क्रीन पर गेंद बल्ले को छू कर जाती दिखी और इसके बावजूद थर्ड अंपायर ने उसे नौट आउट करार दिया.

विराट हुए हैरान और नाराज भी

इस फैसले से विराट के अलावा दर्शक भी हैरान नजर आए. विराट अंपायर से नाराजगी जताते हुए भी दिखाई दिए. हालाकि अंपायर से चर्चा के बाद विराट निराशा में मुस्कुराते हुए जरूर दिखे लेकिन उसके बाद पूरे मैच वे गुस्से में ही दिखे. हार्दिक पांड्या ने इस जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए अगली 2 गेंदों में 2 शानदार सिक्‍स लगाते हुए 5 गेंदों में 17 रन बना डाले और टीम का स्कोर 214 तक पुहंचा दिया.

इस घटना के बाद बल्लेबाजी करने के दौरान भी कोहली गुस्से में ही दिखे. हालांकि उनका गुस्सा नाराजगी में बदलता गया जब उनकी टीम का कोई भी बल्लेबाज उनका साथ नहीं दे सका और टीम एक छोर पर विकेट खोती चली गई. विराट ने इस पारी में 92 नाबाद रन बनाकर औरेंजकैप भी हासिल कर ली थी, लेकिन वे अपनी टीम को जीत न दिला सके इस बात की निराशा और गुस्सा उनके चेहरे पर साफ दिखाई दिया.

कैप फेंक देने का हुआ मन

मैच खत्म होने के बाद जब विराट को औरेंज कैप दी गई तब विराट ने अपनी नाराजगी जताते हुए कहा कि उनका कैप फेंकने का मन कर रहा है. कोहली ने कहा कि ”मैं इसे नहीं पहनना चाहता. फिलहाल, इसे फेंक देने का मन कर रहा है और मैं इस पर फोकस करना चाहता हूं कि हमने विकेट कैसे गंवाए”. साफ था कि थर्ड अंपायर के निर्णय से नाराजगी के बाद उनका गुस्सा उनके साथियों की नाकामी को लेकर भी था.

VIDEO : टिप्स फौर लुकिंग ब्यूटीफुल एंड अट्रैक्टिव

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैन

Tags:
COMMENT