खेल कारोबारियों को हौकी इंडिया लीग रास नहीं आ रही है. 5 सत्रों के बाद ही आयोजकों ने हौकी इंडिया लीग के अगले टूर्नामैंट को वर्ष 2019 तक के लिए स्थगित कर दिया.

वैसे तो कहा यह जा रहा है कि पिछले 5 सत्रों की समीक्षा के लिए अगले वर्ष एचआईएल यानी हौकी इंडिया लीग का आयोजन नहीं करने का फैसला लिया गया है. लेकिन सूत्रों का मानना है कि ऐसी बात नहीं है.

दरअसल, कुछ फ्रैंचाइजी ने इस लीग से हाथ खींच लिए क्योंकि उन्हें कोई खास कमाई नहीं हो पा रही थी. अब हौकी इंडिया लीग का भविष्य अनिश्चित नजर आ रहा है.

हालांकि एचआईएल के चेयरमैन और हौकी इंडिया के महासचिव मोहम्मद अश्ताक अहमद ने कहा है कि 5 साल तक हौकी इंडिया लीग के सफल आयोजन के बाद इस लीग की समीक्षा और इस की सफलता के आकलन का समय है. अभी इसे अस्थायी तौर पर रोका गया है और हाकी इंडिया लीग वर्ष 2019 में वापसी करेगी.

पिछले कुछ वर्षों से हौकी में भारत का परफौर्मैंस काफी अच्छा रहा है और धीरेधीरे हौकी इंडिया के दिन अच्छे नजर आ रहे थे. खिलाडि़यों को भी इस बात से उन की संतुष्टि थी कि हौकी इंडिया लीग से आर्थिक स्थिति मजबूत हो रही थी पर वर्ष 2018 में टूर्नामैंट के रद्द हो जाने से खिलाडि़यों के लिए तो कम से कम अच्छी खबर नहीं है.

COMMENT