भारतीय मीडिया भी कमाल का है. अभी क्रिकेट की हमारी टीम औस्ट्रेलिया पहुंची भी नहीं थी कि हम से कमजोर लग रही कंगारुओं की टीम को ऐसी हवा दे दी कि पहले ही ट्वेंटी20 मैच में भारत को मुंह की खानी पड़ी.

बारिश और होम ग्राउंड का फायदा उठाते हुए औस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन में हुए पहले मुकाबले में भारत को 4 रन से हरा दिया. भारत ने टौस जीत कर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया था और जैसी औस्ट्रेलिया की शुरुआत हुई थी उस से लग रहा था कि अब इस मैच को जीतना उतना मुश्किल नहीं रहेगा लेकिन जीजे मैक्सवेल और एमपी स्टोनिसिस की अच्छी बल्लेबाजी ने 17 ओवरों में 158 रन का अच्छा स्कोर खड़ा करवा दिया.

मैक्सवेल ने 24 गेंदों पर 46 रन बनाए तो स्टोइनिस ने 19 गेंदों पर 33 नाबाद रन जड़े. इस के बाद हुई बारिश ने खेल खराब कर दिया और भारत को डकवर्थ लुईस के नियम के मुताबिक 17 ओवरों में 174 रन का टारगेट मिला.

भारत की शुरुआत खराब रही. रोहित शर्मा 7 रन ही बना सके. शिखर धवन ने 42 गेंदों पर ताबड़तोड़ 76 रन बनाए पर विराट कोहली समेत केएल राहुल ने उन का साथ नहीं दिया. बाद में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक ने मैच को रोचक जरूर बनाया, पर जीत दिलाने में नाकाम रहे.

भारत को मैच के आखिरी ओवर में 13 रन की दरकार थी लेकिन गेंदबाज एमपी स्टोइनिस ने अपने शानदार गेंदबाजी से मैच का पासा पलट दिया. उन्होंने 3 ओवरों में 27 रन दे कर 2 विकेट झटके. ये दोनों विकेट उन्होंने आखिरी ओवर में लिए थे.

हालांकि यह इस दौरे का पहला ही मैच था और अभी लंबा सफर बाकी है लेकिन औस्ट्रेलिया को मिली इस जीत से उस के हौसले बुलंद हो गए हैं क्योंकि यह उस की उतनी मजबूत टीम नहीं है और भारत का इस तरह हारना उस के लिए चिंता की बात हो सकती है.

Tags:
COMMENT