कोरोना की वजह से लॉकडाउन है.साथ में शादी विवाह के लिए लगन का भी महीना.इस महीनें लाखों युवा युवती परिणय सूत्र में बंधने वाले थे.बहुत लोगों द्वारा अपने निकट सबन्धियों को आमंत्रण पत्र भी भेजे जा चुके थे.इसी बीच कोरोना का कहर शादी विवाह पर भी भारी पड़ने लगा.शादी का समय नजदीक आने लगा.बहुतेरे होने वाले दूल्हा दुल्हन का सगाई छेंका और मगनी,रिंग शिरोमणि शादी के पूर्व की रश्में पूरी हो गयी.इसी बीच कोरोना के कहर ने ख्वाबों की दुनिया पर ताला जड़ दिया.इस लॉक डाउन की वजह शादी विवाह पर भी रोक लग गयी.लोगों को नहीं मालूम कि अब कबतक चलेगा लॉक डाउन अगर लॉक डाउन खत्म भी हो गया तो सोशल डिस्टेंसिंग का मामला कबतक चलेगा.इस उधेड़बुन में होनेवाले दूल्हा दुल्हन के साथ में इनके परिजन और इष्ट मित्र भी पड़े हुवे हैं.

जहाँ लाखों शादियाँ रुक गयी है.इसी बीच बिहार के नवादा जिला से एक अच्छी खबर आई है कि बिना भीड़ भाड़ के दूल्हा दुल्हन मुँह में मास्क लगाये परिणय सूत्र में बंध गए. जहां कोरोना के कहर के बीच मुंह पर मास्क लगाकर पवित्र अग्नि को साक्षी मानकर एक युवक और युवती परिणय सूत्र में बंध गए. यह यादगार शादी  शेखपुरा जिलाधिकारी की अनुमति के बाद संभव हो सकी.

ये भी पढ़ें-कोरोनावायरस लॉकडाउन: 350 से अधिक जिले ग्रीन जोन में शामिल, कोरोना संक्रमण के पहुंच से दूर

विश्व भर में एक महामारी के रूप में फैले कोरोना वायरस के चलते हुए लॉकडाउन ने आम जनजीवन पर ब्रेक लगा दिया है, लोग फिलहाल अपने घरों में ही रह रहे हैं और सिर्फ जरूरी समान के लिए ही अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं.ऐसे में मुंह पर मास्क लगाए हिसुआ थाना क्षेत्र के अंदर बाजार काली स्थान के निवासी स्व धर्म देव प्रसाद कंधवे की पुत्री श्वेता कुमारी ने गौरव कुमार के साथ अग्नि के साथ फेरे लेकर नए जीवन की शुरुआत की.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
  • 2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
  • 300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
  • 50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
  • एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
  • हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें
Tags:
COMMENT