देश में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है. अब हर दिन कोरोना के 30,000 से ऊपर मामले सामने आ रहे हैं. यह खबर लिखते हुए देश में कुल 10 लाख 40 हजार मामले सामने आ चुके हैं. जिसमें से 26,273 रिपोर्टेड लोग अपनी जान गँवा चुके हैं. पिछले 3 दिनों में कोरोना की रफ़्तार काफी तेज हुई है. सिर्फ 3 दिन में ही 1 लाख से भी ऊपर मामले दर्ज किये गए. इस समय हमारा देश पुरे विश्व में तीसरे पायदान पर पहुँच गया है.

वैज्ञानिकों का मानना है कि बाकी देशों की तरह अभी भारत का पीक नहीं आया है. हमारे देश के लिए चिंता वाली बात यह कि 2-3 देशों को छोड़ कर दुनिया के बाकी देशों में कोरोना का ग्राफ गिर रहा है लेकिन भारत में यह ग्राफ बहुत तेजी से ऊपर की तरफ बढ़ रहा है. भारत से ऊपर इस समय दुसरे नंबर पर ब्राजील और पहले पर अमेरिका है. जिस तरह से भारत के मामले बढ़ रहे हैं उससे लग रहा है कि हम आने वाले 20 दिनों के भीतर संभवत ब्राजील को भी पीछे छोड़ देंगे.

ये भी पढ़ें-चोरों की महाशर्मनाक करतूत,श्मशान घाट में भी लूट

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने क्या कहा?

इस बीच आईएमए का कहना है कि “भारत में कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड शुरू हो गया है और हालत खराब हो गए हैं.” कम्युनिटी स्प्रेड होने का मतलब कि ‘अब कोरोना संक्रमण के फैलने के सोर्स का पता नहीं चल पा रहा है. यानि यह यह पता न होना कि कोरोना पीड़ित किसके संपर्क से कोरोना संक्रमित हुआ.’ आइएमए हॉस्पिटल बोर्ड ऑफ़ इंडिया के चेयरमैन डॉक्टर वीके मोंगा ने कहा कि देश में कोरोना के मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. जो बेहद खतरनाक स्तिथि है. इसके साथ उन्होंने कहा कि यह ग्रामीण इलाकों में फ़ैल रहा है जो स्तिथि खराब होने के संकेत हैं. यह कम्युनिटी स्प्रेड दिखा रहा है.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
  • 2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
  • 300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
  • 50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
  • एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
  • हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें
Tags:
COMMENT