सवाल 

हमारी लव मैरिज हुई थी लेकिन शादी हुए एक साल भी नहीं हुआ है कि हमारे बीच ?ागड़े शुरू हो गए हैं. समया नहीं पा रहा कि ऐसा क्या हो गया. कितना प्यार करते थे हम दोनों एकदूसरे से, फिर शादी के बाद पता नहीं क्यों रोज कोई न कोई वजह निकल आती है लड़ाई की. मैं अपनी शादी बचा कर रखना चाहता हूं. मैं अभी भी अपनी पत्नी से पहले जैसा ही प्यार करता हूं. आप ही बताइए हम से कहां गलती हो रही है? क्यों ?ागड़े हो रहे हैं कि रिश्ता खत्म हो रहा है?

जवाब

बहुत ही अफसोस की बात है कि घरवालों से लड़?ागड़ कर आप दोनों ने लव मैरिज की और आज दोनों आपस में लड़?ागड़ कर उसी मैरिज को खत्म करने पर तुले हो.

माना कि आप अपनी शादी बचाना चाहते हैं लेकिन क्या आप की पत्नी भी ऐसा कुछ सोच रही है. क्या वह भी अपना रिश्ता बचाना चाहती है. आप दोनों ने लव मैरिज की है. एकदूसरे की रुचियों, अच्छाइयों से अच्छी तरह वाकिफ होंगे, तब भी सम?ादारी से काम नहीं ले रहे.

आप दोनों के बीच अंडरस्टैंडिंग कमजोर है. आप दोनों को चाहिए कि शांति से बैठ कर एकदूसरे की बात सम?ाने की कोशिश करें. ?ागड़ा होता भी हो तो भी एकदूसरे से बात करना बंद न करें. यह बहुत ही सामान्य गलती है जिसे अकसर कपल्स करते हैं. इस कंडीशन में रिश्ते में गलतफहमियां और बढ़ती हैं.

अपने पार्टनर को जताएं कि आप दुनिया में सब से ज्यादा उन पर भरोसा करते हैं, प्यार करते हैं, तभी तो सब से लड़?ागड़ कर आप से शादी की है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...