सवाल

मैं विदेश में रह रही 25 वर्षीया विवाहिता हूं. मेरी शादी को 3 महीने हुए हैं. मेरे पति के बिजनैस पार्टनर, जो 55 वर्षीया है, उससे अवैध संबंध हैं. यह बात सोचसोच कर मेरा बुरा हाल हो रहा है. वे न तो मुझ पर खर्च करते हैं, न कहीं मुझे घुमाने ले जाते हैं और न ही मेरे साथ सैक्स करते हैं.  मेरे पेरैंट्स भी इस कारण बहुत परेशान हैं. मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा है. मन करता है खुदकुशी कर लूं.

ये भी पढ़ें- मेरे रिश्तेदार मुझे पुनर्विवाह करने की सलाह देते हैं, मैं क्या करूं?

जवाब

अकसर धोखे की उम्मीद वहीं ज्यादा होती है जहां शादी से पहले अच्छी तरह से खोजबीन नहीं की जाती है. लेकिन आप परेशान न हों क्योंकि आप के पति का बड़ी उम्र की महिला से शारीरिक संबंध ज्यादा दिनों तक  नहीं चल पाएगा. दरअसल, अंगरेज औरतें इतनी खुले विचारों की होती हैं कि अकसर भारतीय युवक उन के चुंगल में आ ही जाते हैं. आप के पति के मामले में भी ऐसा ही हुआ है. इसलिए आप आक्रोशित होने के बजाय उन्हें अपनी ओर आकर्षित करें वरना आप का रूखा व्यवहार उन्हें और ढीठ बना देगा.

ये भी पढ़ें- पति बातबात पर गुस्सा करते हैं, मैं क्या करूं?

साथ ही, आप वहां की भाषा सीखने के साथसाथ खुद को उस माहौल के हिसाब से ढालें ताकि वे आप के पास आने को मजबूर हो जाएं. भूल कर भी खुदकुशी के बारे में न सोचें, यह तो कायरता है. खुद को ऐसा मजबूत बनाएं कि आप के पति बजाय उस उम्रदराज औरत के, आप के दीवाने बन जाएं. वैसे, आप की प्रौब्लम लाइफटाइम प्रौब्लम नहीं है.

ये भी पढ़ें- वह अपनी पत्नी से संतुष्ट नहीं है, मुझे उस से प्यार हो गया है…

 

Tags:
COMMENT